उत्तराखंडसम्मान

*दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है भाजपा: प्रेमचंद अग्रवाल*

ऋषिकेश 06 अप्रैल।भारतीय जनता पार्टी के 45वें वर्ष में प्रवेश करने पर पार्टी कार्यालय में ध्वज फहराया गया। इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने कमल का फूल देकर कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की बधाई दी। इस अवसर पर नगरभर में मोटरसाइकिल रैली भी निकाली गई।

रेलवे रोड स्थित भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी आज 44वां स्‍थापना दिवस मना रही है। भारतीय जनता पार्टी की स्थापना आज ही के दिन (6 अप्रैल) वर्ष 1980 में हुई थी। इससे पहले यह भारतीय जन संघ के नाम से जाना जाता था, जिसकी स्‍थापना साल 1951 में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने की थी।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि 1977 में देश में कांग्रेस विरोधी मोर्चा जब तैयार हुआ तो भारतीय जनसंघ सहित कई अन्य दलों का विलय जनता पार्टी के रूप में सामने आया, जो केंद्र में पहली गैर-कांग्रेसी सरकार थी। लेकिन आपसी कलह और खींचतान के बीच जनता पार्टी बहुत दिनों तक नहीं चल पाई और फिर 1980 में 6 अप्रैल को बीजेपी अस्तित्‍व में आई, ज‍िसका आज 43वां स्‍थापना दिवस मनाया जा रहा है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि आजादी के इस अमृत काल में हमने सैचुरेशन यानि जनकल्याण की हर योजना को शत प्रतिशत लाभार्थियों तक पहुंचाने का जो संकल्प लिया है, वो बहुत विराट है। सैचुरेशन तक पहुंचने के इस अभियान का मतलब है- भेदभाव की सारी गुंजाइश को खत्म करना, तुष्टिकरण की आशंकाओं को समाप्त करना, स्वार्थ के आधार पर लाभ पहुंचाने की प्रवृत्ति को खत्म करना और समाज की आखिरी पंक्ति में खड़े आखिरी व्यक्ति तक सरकारी लाभ पहुंचे, ये सुनिश्चित करना।’

डॉ अग्रवाल ने कहा कि हमारे देश में दशकों तक कुछ राजनीतिक दलों ने सिर्फ वोटबैंक की राजनीति की। कुछ लोगों को ही वायदे करो, ज्यादातर लोगों को तरसाकर रखो, भेदभाव-भ्रष्टाचार ये सब वोटबैंक की राजनीति का साइड इफेक्ट था। लेकिन भाजपा ने इस वोटबैंक की राजनीति को ना सिर्फ टक्कर दी है, बल्कि इसके नुकसान, देशवासियों को समझाने में भी सफल रही है।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष रविन्द्र राणा, मण्डल अध्यक्ष सुमित पंवार, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष कविता शाह,  सरदार सतीश सिंह, कृष्ण कुमार सिंघल, चेतन शर्मा,   बृजेश शर्मा, दिनेश सती, दीपक धमीजा, सन्दीप गुप्ता, जितेंद्र अग्रवाल,  माधवी गुप्ता, शिव कुमार गौतम, दीपक बिष्ट , वीरेंद्र रमोला, विजेंद्र मोंगा, चंदू यादव, संजय शास्त्री, अनिता ,नीलम चमोली, पुष्पा धयानी, पवन शर्मा, नितिन सकसेना, हरीश तिवाड़ी, राजेश दिवाकर, अभिनब पाल, प्रदीप कोहली, जयंत शर्मा, निवेदिता सरकार, आशा शुक्ला, अनिता तिवाड़ी, पुनिता भंडारी, रजनी अग्रवाल, जय प्रकाश ठेकेदार आदि सेकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
———————-

कैबिनेट मंत्री ने निवास स्थान पर फहराया भाजपा का ध्वज
ऋषिकेश। क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर ऋषिकेश विधानसभा स्थित अपने निवास स्थान पर पार्टी का ध्वज फहराया। उन्होंने अपने संदेश में सभी देव तुल्य कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज पूरे विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक संगठन भारतीय जनता पार्टी है, जिसका श्रेय उन्होंने कार्यकर्ताओं को दिया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!