शहर में खास

1 करोड़ 35 लाख से दूधिया रोशनी से जगमगाएगी ऋषिकेश की सड़कें, चमकेंगे पार्क

 

ऋषिकेश, 13 दिसंबर। ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सड़कों की जगमगाहट के लिए आईडीपीएल गेट से श्यामपुर क्रॉसिंग के बीच डिवाइडर पर 1 करोड़ 10 लाख रुपए की लागत से पथ प्रकाश व्यवस्था हेतु एलईडी लाइट लगाई जाएगी वहीं ऋषि लोक कॉलोनी एवं गंगा नगर कॉलोनी के पार्कों का सौंदर्यीकरण एवं पुनरुद्धार किया जाएगा। इस बात की जानकारी आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने दी।

विधानसभा अध्यक्ष ने अवगत किया है कि ऋषिकेश शहर को जगमगाहट के लिए एमडीडीए के माध्यम से आईडीपीएल गेट से श्यामपुर क्रॉसिंग के बीच 2 किलोमीटर दूरी में डिवाइडर पर पथ प्रकाश व्यवस्था हेतु एलईडी लाइट एक करोड़ 10 लाख रुपए की लागत से लगाई जाएगी। अग्रवाल ने बताया कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ऋषि लोक कॉलोनी एवं गंगा नगर कॉलोनी के पार्कों को लगभग 25 लाख रुपए की लागत से सौंदर्यीकरण एवं पुनरुद्धार किया जाएगा। अग्रवाल ने बताया है कि एमडीडीए के माध्यम से जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर विकास कार्यों को प्रारंभ किया जाएगा।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि ऋषिकेश अध्यात्म से ओतप्रोत एवं योग नगरी है जहां पर वर्ष भर श्रद्धालु एवं पर्यटक घूमने के लिए आते हैं ऋषिकेश शहर को चमक एवं जगमगाहट रखने के लिए डिवाइडर पर जगह-जगह एलईडी लाइटों की व्यवस्था की जा रही है एवं कॉलोनी के बीच स्थित पार्कों का भी सौंदर्यकरण किया जा रहा है।विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र का कोना कोना विकास से अछूता नहीं रहेगा।उन्होंने कहा कि सड़कों के डिवाइडर पर एलईडी लाइट लग जाने से क्षेत्र के लोगों को आवागमन में भी सुविधा होगी।


Notice: Trying to access array offset on value of type bool in /home/kelaitgy/aajkaaditya.in/wp-content/themes/jannah/framework/classes/class-tielabs-filters.php on line 320

Related Articles

Close