शहर में खास

सीसीटीवी कैमरों से अपराध नियंत्रण में मिलेगा सहयोग-अनिता ममगाई

तीसरी आंख पर न लगने पाए मोतिया बिंद- मेयर

 

ऋषिकेश,03 नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने रविवार की दोपहर देहरादून रोड़ स्थित कोतवाली में निगम की और से लगवाए सीसीटीवी का ओचक निरीक्षण किया। सीसीटीवी कैमरों के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम पर उन्होंने तैनात पुलिसकर्मियों से आवश्यक जानकारियां भी जुटाई। मालूम हो कि शहर में सभी प्रमुख चौराहों, तिराहों व मुख्य मार्गों पर सीसीटीवी लगाए गए हैं। इस अवसर पर महापौर ने कहा कि अपराधियों पर नकैल कसने में निगम की और से लगवाए गये इन कैमरों से सहयोग मिलेगा।महापौर ने कहा कि पुलिस की इस तीसरी आंख का बड़ा महत्व है और कई बड़े अपराधों के हल में इन कैमरों की मदद मिलती है।
रविवार को हल्की बूंदाबांदी और कड़क सर्दी के बावजूद शहर की प्रथम नागरिक महापौर अनिता ममगाई  कोतवाली  पहुंची जहां उन्होने  सीसीटीवी कैमरों का निरीक्षण किया। कोतवाली प्रभारी रितेश शाह की कार्यप्रणाली से बेहद प्रभावित नजर आई महापौर ने
सभी कैमरों को दुरुस्त रखे जाने की बात कही। महापौर ममगाई ने कैमरे लगाये जाने के स्थान, कैमरे की गुणवत्ता, बैकअप एवं फोकस पर विशेष ध्यान दिए जाने का सुझाव भी मौके पर मोजूद रहे एस एस आई ओमकांत भूषण को दिया।महापौर ने जानकारी देते हुए बताया कि कोतवाली पुलिस के आग्रह  पर नगर निगम द्वारा सौ से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे अलग-अलग मुख्य चौराहों/तिराहों, गलियों एवं आस्थापथ आदि  ऐसे स्थानों पर लगवाए गये हैं  जहां से संदिग्धों के चेहरे एवं वाहनों के नंबर आसानी से पढ़े जा सकें। इस दौरान पी आर ओ राजेश नौटियाल परीक्षित मेहरा, पार्षद राजेश दिवाकर,अनिता रेना, कमलेश जैन,विजय बडोनी,प्रदीप कोहली,विजय लक्ष्मी शर्मा,रोमा सहगल,चेतन शर्मा, पंकज शर्मा,सुनिल उनियाल,राजपाल ठाकुर, राजीव गुप्ता, रणवीर सिंह,राजेश, देवदत्त शर्मा, परीक्षित मेहरा, अरविंद गुप्ता,प्रदीप हलदर, लक्ष्मी शर्मा,मन्नू कोठारी,सुजीत यादव,अक्षय मल्होत्रा, शैलेंद्र रस्तोगी  आदि मोजूद रहे।

Related Articles

Close