उत्तराखंड

बर्फबारी का लुत्फ उठाने चोपता पहुंच रहे सैलानी

रुद्रप्रयाग। पर्वतीय अंचलों में बारिश और बर्फबारी से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। मिनी स्विट्जरलैंड कहे जाने वाले पर्यटक स्थल चोपता की सुंदरता पर बर्फबारी ने चार चांद लगा दिए हैं। बर्फबारी के बाद चोपता की सुंदरता देखते ही बन रही है। बर्फबारी का आंनद लेने के लिए सैलानियों की आमद लगातार बढ़ रही है।
चोपता-दुगलबिट्टा अपनी हरियाली और बुग्यालों के कारण बेहद खूबसूरत पर्यटक स्थल है। लेकिन बर्फबारी के बाद चोपता की सुंदरता और अधिक बढ़ जाती है। चारों ओर की पहाड़ियां और चोपता के बुगयाल बर्फ से ढ़क जाते हैं। जिसका दीदार करने सैलानी दूर-दूर से आते हैं।
बीते दिन बर्फबारी के बाद चोपता का मौसम खुशनुमा बना हुआ है। देश के अनेक हिस्सों से पर्यटक चोपता की सुंदरता को देखने के लिए पहुंच रहे हैं। पहले बर्फबारी और अब चटक धूप खिलने के बाद चोपता के बुग्याल हर किसी को अपनी और आकर्षित कर रहे हैं। पर्यटक भी चोपता का दीदार करने के बाद बेहद खुश हैं।
पर्यटकों के लिए जहां बर्फबारी बहार लेकर आई है, वहीं स्थानीय जनता की परेशानियां भी बढ़ी हैं। चोपता में बर्फबारी से ठंड में इजाफा हो गया है। जिससे कड़ाके की ठंड पड़ रही है। चोपता-गोपेश्वर मोटरमार्ग पर बर्फबारी से यातायात सुगम नहीं है।

Related Articles

Close