उत्तराखंड

पेंटिंग में एक विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले देवभूमि उत्तराखंड के 5 कलाकारों को विधानसभा अध्यक्ष ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया

 

ऋषिकेश 29 जनवरी।देश के नाम पेंटिंग में एक विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले देवभूमि उत्तराखंड के 5 कलाकारों को उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने प्रशस्ति पत्र देकर एवं माल्यार्पण कर सम्मानित किया। अपने कैंप कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने सभी कलाकारों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

अवगत करा दें कि हाल ही में इंटरनेशनल आर्ट एंड इमैजिनेशन फॉर्म और प्रिंटिंग डॉट कॉम के माध्यम से वर्चुअल आर्ट गैलरी का आयोजन किया गया जिसमें उत्तराखंड के पांच कलाकरों जिनमें राजेश चंद्र, मानसी पोखरेल, अमरजीत सिंह राणा, सानिया बिष्ट, और सागर राजभर ने प्रतिभाग कर वर्चुअल आर्ट गैलरी के माध्यम से अपने चित्रों को प्रदर्शित किया था।वर्चुअल आर्ट गैलरी के माध्यम से विश्व भर से 3000 कलाकारों ने कोरोना काल में रचनात्मकता का संदेश दिया था।इस कार्यक्रम को लंदन से वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में विश्व का सबसे बड़ा ऑनलाइन क्रिएटिव इवेंट का खिताब मिला है।उत्तराखंड से प्रतिभाग करने वाले इन पांचों कलाकारों ने मिलकर भारतीय थीम को चित्रित कर अपने कलाकारी का लोहा विश्व में मनवाया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने सभी 5 कलाकारों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इन सभी कलाकारों ने विश्व रिकॉर्ड हासिल करने में कार्यक्रम का सहयोग किया।उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, समय-समय पर इस प्रकार के मंचों के माध्यम से उत्तराखंड के कलाकार अपनी प्रतिभा को निखार सकते हैं। अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड के लिए गर्व का विषय है कि विश्व रिकॉर्ड हासिल करने में उत्तराखंड के इन कलाकारों का सहयोग महत्वपूर्ण है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन की स्थिति में जहां सभी लोग घर पर बैठे हुए थे वहां इन कलाकारों ने घर पर रहते हुए अपने रचनात्मक एवं कलात्मक प्रतिभा के दम पर कला गैलरी के माध्यम से कोरोना आपदा को एक अवसर में बदल दिया। उन्होंने अन्य युवा कलाकारों से इन से प्रेरणा लेने का आव्हान किया।

Related Articles

Close