शहर में खास

विधानसभा अध्यक्ष ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के संग की समीक्षा बैठक

 

ऋषिकेश 5 फरवरी। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज बैराज स्थित अपने कैंप कार्यालय में विद्युत विभाग के अधिकारियों के संग समीक्षा बैठक की।बैठक के उपरांत विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत वीरभद्र में शीघ्र ही लगभग 8 करोड रुपए की लागत से 33केवी का विद्युत सब स्टेशन का निर्माण किया जाना है।

बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लो वोल्टेज की समस्या से लेकर, ट्रांसफार्मर क्षमता वृद्धि एवं नए विद्युत तारों के बिछाने व पोलों को बदलने संबंधित विषयों पर जानकारी प्राप्त की विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता डीपी सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष को अवगत किया कि वीरभद्र बिजली घर के परिसर में 33 केवी का विद्युत सब स्टेशन लगभग 8 करोड रुपए की लागत से बनाए जाना है।जिसमें ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के वीरभद्र, छिद्दरवाला, श्यामपुर, मालवीय नगर, मीरा नगर, गुमानीवाला, अमित ग्राम सहित अन्य क्षेत्रों के लगभग 7000 उपभोक्ताओं की लो बोल्टेज की समस्या का समाधान होगा। अधिकारियों ने बताया कि इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्कीम के तहत विद्युत सब स्टेशन का निर्माण किया जाना है।

अधिकारियों ने जानकारी दी कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में विगत तीन महीनों में 27 ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि की गई है वही 13 नए ट्रांसफार्मर लगा कर लो वोल्टेज की समस्या का निदान किया गया है।बताया कि लगभग क्षेत्र में 15 किलोमीटर नये विद्युत तार बिछाए गए हैं।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को क्षेत्रवासियों एवं स्थानीय लोगों से सामंजस्य बनाते हुए कार्यों को करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर ऋषिकेश ग्रामीण, रायवाला के उपखंड अधिकारी राजीव कुमार श्रीवास्तव भी मौजूद थे।

Related Articles

Close