शहर में खास

*सड़कों की जगमग पथ प्रकाश व्यवस्था विकास का प्रतीक-अनिता ममगाई*

*2 करोड़ 71 लाख रुपए की योजना से जगमगायेगी मुख्य सड़क*

 

ऋषिकेश,08 फरवरी। कोयल घाटी तिराहे से बीरपुर खुर्द तक 4 किमी लंबी सड़क रात में जगमग रोशनी से नहाकर शहर की खूबसूरती में चार चांद लगाती हुई नजर आयेगी।नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने एक समारोह के बीच
सिंगल आर्म एलइडी स्ट्रीट लाइट पथ प्रकाश कार्य का शिलान्यास किया। इस अवसर पर महापौर ने कहा कि उक्त मेगा प्रोजेक्ट के जरिए ऋषिकेश हरिद्वार मार्ग के आवागमन को रात्रि में भी सुगम बनाया जाएगा। इसका लाभ नगर निगम क्षेत्र की जनता के साथ-साथ विभिन्न राज्यों से रात्रि को अपने निजी वाहनों के जरिए यहां आने वाले वाले श्रद्धालुओं व पर्यटकों को भी मिलेगा।

सोमवार की दोपहर नगर निगम महापौर ने निगम अधिकारियों की मौजूदगी में 2 करोड़ 71 लाख रुपए की योजना का शिलान्यास किया। इस अवसर पर महापौर ने कहा कि 14 व 15 वित्त आयोग से प्राप्त धनराशि से योजना एक महीने में धरातल पर होगी। पथ प्रकाश के इस मेगा प्रोजेक्ट के जरिए पिछले डेढ़ दशक से इस प्रमुख मार्ग पर पसरे अंधकार को खत्म किया जायेगा। इस अवसर पर मेयर ने कहा कि तीर्थ नगरी ऋषिकेश में जो विकास परियोजनाएं चल रही हैं, उनके अंतर्गत शहर और लोगों के जीवन के हर पहलू का ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहर में बुनियादी ढांचे के विकास, गंगा की सफाई ,तीर्थाटन और पर्यटन के विकास के लिए योजनाएं बनाई गई हैं।उन्होंने कहा कि गंगा-घाटों को सुंदर बनाने के साथ-साथ प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों का भी विकास किया जा रहा है ।सड़कें चकाचक हो और उनमें रात्रि को भी आवागमन सुगम हो सके इसके लिए पथ प्रकाश व्यवस्था को चाक चौंबद किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि निगम की कमान संभालने के इन सवा दो वर्ष में पवित्र शहर ऋषिकेश के लिए सभी सुविधाओं का विस्तार करना उनकी प्राथमिकता रहा है। उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं के माध्यम से तेजी के साथ शहर का कायाकल्प किया जा रहा है। शहर का भरपूर विकास कराकर देवभूमि को आदर्श शहर के रूप में तीर्थ नगरी को स्थापित करने का उनका सपना है और इस सपने को पूरा करने के लिए वह पूरी शिद्दत के साथ जुटी हुई हैंं।महापौर ने बताया कि4 किलोमीटर लंबी पथ प्रकाश योजना से शहर की खूबसूरती पर निश्चित ही चार चांद लगेंगे।इसमें गुणवत्ता और खूबसूरती का बेहतरीन समावेश होगा।उन्होंने बताया कि पांच साल की वारंटी के साथ प्रोजेक्ट में गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखा गया गया।उन्होंने जानकारी दी कि योजना के तहत 280 खूबसूरत सिंगल आर्म एल ई डी स्ट्रीट लाइट लगाई जा जायेगीं।महापौर के अनुसार इससे पहले डबल डिवाइडर लाइट,और 5000 स्ट्रीट लाइट लगवाने का कार्य निगम द्वारा सफलतापूर्वक पूर्ण किया जा चुका है।इस योजना में 280 स्ट्रीट लाइट पोल कोयल घाटी से वीरपुर खुर्द तक और 145 स्ट्रीट लाइट पोल वार्डो के अंदर लगाए जाने हैं। इस अवसर पर सहायक नगर आयुक्त ऐलम दास,ज्योति अशोक पासवान, राजेश दिवाकर, अजीत गोल्डी, अनिता रैना, कमलेश जैन, विजेंद्र , विजय बडोनी,राकेश सिंह मिया, जगत सिंह नेगी, चेतन चौहान, सोनू प्रभाकर,पंकज शर्मा, सुनील उनियाल, रोमा सेहगल, ममता नेगी, पवन शर्मा, रविंद्र राणा, मदन कोठारी, धीरेंद्र (धीरू), हैप्पी सेमवाल, रणवीर सिंह,राजीव गुप्ता, परीक्षित मेहरा, मनीष मिश्रा मौजूद रहे।

Related Articles

Close