उत्तराखंड

हरिपुर कला गांव के लिए अंडरपास बनाए जाने की स्वीकृति पर हरिपुर कला के सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोगों ने विधानसभा अध्यक्ष का फूल मालाओं से स्वागत किया

 

ऋषिकेश 14 फरवरी। देहरादून-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर मोतीचूर में हरिपुर कला गांव के लिए अंडरपास बनाए जाने की स्वीकृति पर हरिपुर कला के सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोगों ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष का क्षेत्र में पहुंचने पर फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया।
बता दें कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर मोतीचूर में हरिपुर कला के लिए अंडर पास बनवाए जाने की मांग विगत कई समय से क्षेत्रवासियों द्वारा उठाई जा रही थी।जिसके लिए विधानसभा अध्यक्ष को स्थानीय जनता द्वारा ज्ञापन भी सौंपा गया था।विधानसभा अध्यक्ष द्वारा हरिपुर कला के लिए अंडरपास बनाए जाने के लिए विगत कई समय से राज्य सरकार एवं केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के माध्यम से प्रयास किया जा रहा था।हरिपुर कला के लिए अंडरपास बनाए जाने की स्वीकृति पर क्षेत्रवासियों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल का बड़े उत्साह के साथ आभार व्यक्त किया गया।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हरिपुर कला के लिए उपयुक्त यातायात मार्ग ना होने से गांव का संपर्क सीधे राष्ट्रीय राजमार्ग से होने के कारण इस क्षेत्र में सड़क दुर्घटना एवं जाम की स्थिति उत्पन्न रहती थी। उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण इस स्थान पर अंडरपास का निर्माण करेगा जिससे हरिपुर कला के स्थानीय निवासियों को आवागमन में कोई भी असुविधा नहीं होगी। अग्रवाल ने इस दौरान केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का भी आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनका सहयोग हमेशा मिलता रहा है।उन्होंने कहा कि अंडरपास बनाए जाने के संबंध में उनके द्वारा लगातार अधिकारियों से चर्चा होती रही है। तकनीकी समस्याओं के कारण निर्माण कार्य में देरी होती है परंतु वक्त पर समस्या का समाधान अवश्य निकलता है।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से वार्ता कर अंडर पास बनाए जाने की प्रक्रिया के संबंध में जानकारी भी ली।
इस अवसर पर क्षेत्रवासियों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष रेलवे क्रॉसिंग बंद ना होने एवं सर्विस रोड की कनेक्टिविटी नेशनल हाईवे फ्लाईओवर से बने रहने के लिए अपना ज्ञापन विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष रखा।वहीं क्षेत्र वासियों द्वारा जंगली जानवरों से बचाए रखने के लिए मोतीचूर रेंज में सोलर फेंसिंग की व्यवस्था करने के लिए भी आग्रह किया गया।
जिस पर अग्रवाल ने आश्वस्त करते हुए कहा कि हरिपुर कला क्षेत्र में सभी जगह विकास के कार्य प्राथमिकता पर चल रहे हैं एवं प्रत्येक समस्या का समाधान के हल खोजने के लिए वह प्रयासरत रहते हैं।उन्होंने क्षेत्रवासियों से सहयोग की भी अपेक्षा की।
इस अवसर पर हरिपुर कला की प्रधान गीतांजलि जखमोला, पूर्व प्रधान सत्येंद्र धमांदा, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य शिवानी भट्ट, जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल, क्षेत्र पंचायत सदस्य पंकज पाल, क्षेत्र पंचायत सदस्य मुकेश गौनियाल, वेद ग़्वाडी, राजपाल नेगी, विनोद भट्ट, सुरेंद्र रयाल, मनोज जखमोला, अंकित बिजलवान, चंद्रकला बेलवाल सहित कई संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।

Related Articles

Close