क्राइम

कोतवाली पुलिस ने 2 दिनों में किया मोबाइल की दुकान से चोरी का खुलासा, चोरी के 16 मोबाइल फोन के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

 

ऋषिकेश 15 फरवरी। कोतवाली पुलिस ने मोबाइल की दुकान से हुई चोरी का 2 दिनों के अंदर खुलासा करते हुए दो चोरों को गिरफ्तार कर कुल 16 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। जबकि एक अन्य की तलाश की जा रही है।
सोमवार को एसपी देहात स्वतंत्र कुमार सिंह ने चोरी का खुलासा करते हुए बताया कि बीते 12 फरवरी को गुमानीवाला, श्यामपुर निवासी महेश उनियाल पुत्र दिनेश उनियाल ने लिखित शिकायत दर्ज कराई कि मेरी गुमानीवाला, श्यामपुर स्थित मोबाइल सेंटर के नाम से मोबाइल की दुकान है। जिसमें रात्रि में अज्ञात चोरों द्वारा दुकान से लगभग 20 मोबाइल फोन चोरी कर लिए हैं। जिसपर कोतवाली पुलिस ने तत्काल संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विवेचना प्रारंभ की।
विवेचना के दौरान पुलिस ने जेल से रिहा हुए करीब 15 चोरों से गहनता से पूछताछ की, करीब 72 कैमरों की फुटेज चेक की, साथ ही मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। जिसपर 14 फरवरी की देर शाम को पुलिस को सूचना मिली कि जिन लोगों ने 11-12 फरवरी की रात्रि गुमानीवाला में मोबाइल की दुकान में चोरी की थी, उनमें से दो व्यक्ति वीरभद्र रेलवे स्टेशन पर दिखे हैं और थोड़ी देर में मोबाइल बेचने के लिए कहीं जाने वाले हैं।
सूचना पर तत्काल पुलिस ने वीरभद्र रेलवे स्टेशन से करीब पौने नौ बजे दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया। जिनके पास से काले बैग से चोरी के 16 मोबाइल बरामद किए गए हैं। आरोपियों की पहचान प्रदीप मांझी पुत्र बिंदु मांझी निवासी ग्राम रातामाटी गुमला, झारखंड व ललित कुमार पुत्र नरेश निवासी गली नंबर 1, गुर्जर प्लॉट, श्यामपुर, ऋषिकेश के रूप में की गई है। जबकि डैनी निवासी नेपाल फरार चल रहा है। जिसकी तलाश की जा रही है। दोनों आरोपियों को समय से न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। पुलिस टीम में कोतवाल रितेश साह, उप निरीक्षक शांति प्रसाद चमोली, उपनिरीक्षक रघुवीर कंडवाल, कॉन्स्टेबल नवनीत सिंह नेगी, कॉन्स्टेबल अर्जुन, कांस्टेबल मनोज कुमार, कांस्टेबल संदीप छाबड़ी, कॉन्स्टेबल अमित रावत शामिल थे।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हम तीनों लोग नशा करने के आदी हैं। हम दिहाड़ी, मजदूरी व ड्राइवरी करते हैं। जिससे हमारे नशे की पूर्ति नहीं हो पाती है। अपनी नशे की लत को पूरा करने के लिए हमें ज्यादा रुपए की जरूरत थी। जिसके लिए हमने मिलकर चोरी करने का प्लान बनाया। जिसके लिए हमने गुमानीवाला में एक दुकान को चिन्हित कर लिया था। हम 11-12 फरवरी की रात्रि में योजना के मुताबिक हम गुर्जर प्लॉट, श्यामपुर में एकत्रित हुए तथा अंधेरा होने पर हम लोग एक मोबाइल की दुकान के सामने पहुंचे और दुकान का ताला तोड़कर हमने दुकान से लगभग 18 मोबाइल फोन, कुछ अन्य सामान व गले में रखे कुछ रुपए भी चोरी किए। रूपयों को हमने नशा करने में खर्च कर दिया। इनमें से दो मोबाइल फोन डैनी के पास है जो इस समय हमारे साथ नहीं है। यदि आप हमें ना पकड़ते तो हम इन मोबाइल को भी ओने पौने दामों में बेचकर नशा करने और खाने-पीने में खर्च कर देते।

Related Articles

Close