राजनीति

लच्छीवाला टोल टैक्स के विरोध में उतरे ऋषिकेश के व्यापारी

दून तिराहे पर प्रदर्शन कर जताया नाराजगी

 

ऋषिकेश,19 फरवरी। *आज का आदित्य*। लच्छीवाला टोल प्लाजा में टौल टैक्स के विरोध में ऋषिकेश के व्यापारियों ने मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को दून तिराहे पर  विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इस दौरान प्रदर्शन के समर्थन में   प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल शाखा ऋषिकेश, ऋषिकेश व्यापार महासंघ , प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल व देवभूमि व्यापार मंडल सहित कई व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों समर्थन दिया।  गढ़वाल ट्रक एसोसिएशन के सचिव जयेंद्र रमोला ने कहा कि हाइवे के कार्य पूरे नहीं हुऐ हैं। टोल टैक्स शुरू कर दिया है, जोकि अवैध वसूली हैं, और तो और एनएचएआई ने एलिफ़ेंट कॉरिडोर क्षेत्र में टोल प्लाजा बनाया। जोकि कानूनन सही नहीं है। हरिद्वार जिले की विधानसभा के विधायक अपने क्षेत्र के लोगों की लड़ाई लड़ कर टोल फ्री  करवाने को अग्रसर हैं। परन्तु ऋषिकेश विधानसभा के विधायक इस मुद्दे को लेकर चुप्पी साधे हुए है।  जिस वजह से व्यापारियों को सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करना पड़ रहा है। उनकी मांग है  कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के हर वाहन चाहे वह प्राइवेट हो या व्यवसायिक हो उसको छूट मिलनी चाहिये ।
प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के संरक्षक कपिल गुप्ता ने लच्छीवाला में वसूले जा रहे तो उनको वर्तमान में अवैध कहते हुए और भविष्य में भी ऋषिकेश क्षेत्र तक के आवास करने वाले लोगों के लिए टोल को फ्री करने की मांग की अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने बताया कि ऋषिकेश निवासी टोल प्लाजा से 3 किलोमीटर पहले भानियावाला में ही टोल रोड पर चढ़ते हैं अतः जब तक कनेक्टिंग रोड जो अभी सभी जगह अधूरी पड़ी है वह पूरी नहीं हो जाती तब तक के लिए टोल वसूली तत्काल बंद करनी चाहिए और ऋषिकेश क्षेत्र में आवाजाही करने वाले व्यापारियों एवं नागरिकों को टोल से मुक्त रखा जाना चाहिए ।
ऋषिकेश व्यापार महासंघ के संयोजक राजीव मोहन ने कहा कि ऋषिकेश क्षेत्र के लोगों के वाहनों को टोल फ़्री करवाने के लिये सभी व्यापार मण्डलों को एक होकर बड़ा आंदोलन चलाना चाहिये ।
प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष नरेश अग्रवाल ने सभी स्थानीय और व्यापारिक संगठनों की मांग को जायज बताते हुए समर्थन किया इस अवसर पर प्रोपर्टी डेवलपर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय गर्ग , दीपक जाटव, विवेक वर्माश, प्रीति पाल सिंह जस्सल, कमल किशोर लांबा, संजय शर्मा, पवन शर्मा, ललित सक्सेना, हैप्पी ग्वाडी, सौरभ अग्रवाल, हर्षित गुप्ता ,जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान, रामकुमार कश्यप, श्रवण जैन, नवल कपूर, व्यापार महासंघ के संयोजक राजीव मोहन, विनोद शर्मा, अरविंद जैन, प्रतीक पुंडीर, अखिलेश दीवान आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Close