उत्तराखंड

सिंगटाली पहुंचे राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी

कहा मोटरपुल को लेकर मुख्य सचिव से करूंगा वार्ता

 

👉 जो भी उचित होगा वह किया जाएगा

ऋषिकेश, 23 फरवरी।  ( *आज का आदित्य* )
राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी  अपने गांव नकोट  जाते वक्त सिंगटाली में रुके।
यहां पर स्थानीय लोगों ने उनसे मुलाकात कर गंगा नदी में जल्द मोटरपुल बनाने की मांग की। इस दौरान 10 गांवों के ग्राम प्रधानों ने उन्हें ज्ञापन सौंपा।
इस अवसर पर ढांगू विकास समिति के अध्यक्ष उदय सिंह नेगी सांसद बलूनी को बताया कि 2006 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने सिंगटाली में कोडियाला से व्यासचट्टी तक 21 किलोमीटर मोटर रोड के साथ ही गंगा नदी में तो 270 मीटर लम्बे मोटर पुल को स्वीकृति दी थी। विश्व बैंक की ओर से इस मोटर पुल के लिए करीब 17 करोड़ रुपया स्वीकृत किया किया गया था।
विश्व बैंक की ओर से सिंगटाली में मिट्टी की टेस्टिंग के साथ ही भूगर्भीय जांच का काम पूरा किया गया था, पुल के टेंडर होने थे के 2019 के अक्तूबर माह में एक एनजीओ की मांग पर शासन की ओर से सिंगटाली में निर्माणाधीन मोटर पुल को शासन की ओर से निरस्त कर दिया गया था। उन्होंने सांसद
बलूनी को बताया कि  की इस पुल के बनने से देहरादून से रामनगर( नैनीताल) की दूरी  कम हो जाएगी। इस मोटर पुल के बनने से पौड़ी जिले के सात ब्लॉकों के करीब 1000 गांव के लोगों को फायदा मिलेगा।
अनिल बलूनी ने लोगों को आश्वासन दिया कि वह इस बारे में प्रदेश के मुख्य सचिव ओमप्रकाश से वार्ता करेंगे, उनसे मोटर पुल को निरस्त करने को लेकर पूछेंगे जो भी उचित होगा वह किया जाएगा।
ज्ञापन देने वालों में सत्य प्रसाद बड़थ्वाल, विनोद बड़थ्वाल, हनुमान सिंह बिष्ट,  शूरवीर सिंह बिष्ट, राजेश रतूड़ी,राजीव बिष्ट, संदीप राणा प्रह्लाद सिंह नेगी मकान सिंह राणा,  राजू सिंह प्रेम सिंह राणा संतोष रियाल,  संतनलाल,  दौलत सिंह  आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Close