उत्तराखंडस्वास्थ्य

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन ने कोरोना का टीका लगवाया

देहरादून, 02 मार्च ।भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और गढ़वाल मंडल विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन ने आज कोरोना का टीका लगवाया। उन्होंने यह टीका गांधी शताब्दी चिकित्सालय देहरादून में लगवाया। उनका कहना है कि वे टीका लगने के बाद बिल्कुल सामान्य महसूस कर रहे हैं।
डॉक्टर भसीन ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही विश्व व्यापी जंग में भारत द्वारा दो वैक्सीन तैयार किया जाना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व और देश के अनुसंधानकर्ताओं व चिकित्सकों की योग्यता का परिचायक है। साथ ही इस जंग में अग्रिम पंक्ति योद्धाओं ने जिस प्रकार अपने जीवन को खतरे में डालते हुए काम है और आज भी कर रहे हैं वह अपने आप में बहुत ही महत्वपूर्ण और प्रशंसनीय है।
उन्होंने कहा कि दोनों भारतीय वैक्सीन सुरक्षित व प्रभावी हैं। लेकिन खेद की बात यह है कि कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दल कोरोना की लड़ाई में सहयोग देने के स्थान पर लगातार नकारात्मक भूमिका निभाने में लगे हैं और तरह-तरह के भ्रम फैलाने की कोशिश में जुटे हैं ।उनमें से प्रधानमंत्री व सरकार के मंत्रियों द्वारा टीका न लगवाने , कोरोना के भारत निर्मित वैक्सीन को लेकर उठाये जाने वाले सवाल शामिल हैं । लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वयं टीका लगवा कर आलोचकों को करारा जवाब दिया है और इससे वे परेशान हो गये हैं।
डॉ भसीन ने बताया कि प्रधानमंत्री जी द्वारा टीका लगवाने से प्रेरित हो कर उन्होंने सोमवार को आरोग्य सेतु एप पर ‘को विन’ के ऑप्शन में जाकर पंजीकरण कराया और निर्धारित की गई तिथि पर मंगलवार को टीका लगवा लिया। उन्होंने चिकित्सालय के चिकित्सकों व स्टाफ का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि पंजीकरण का एक अन्य माध्यम को विन का पोर्टल है ।

Related Articles

Close