शहर में खास

पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने मौके पर बुलाए जेई साहब, ज्ञापन देकर की समस्या के समाधान की मांग

 

ऋषिकेश 04 मार्च। शिवाजी नगर क्षेत्र के गली नंबर 34 में लंबे समय से चल रही पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने जेई को मौक़े पर बुला लिया। जहां समस्या से अवगत कराते हुए ज्ञापन देकर शीघ्र समाधान की मांग की है।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने बताया कि शिवाजी नगर के गली नंबर 34 में पानी की विकट समस्या है। न ही यहां नल के कनेक्शन हैं और न ही सीवर लाइन है। यहां लोगों के घरों में हैंडपंप लगे हैं। जिनके पाइप की गहराई 15 फ़िट के लगभग है। सभी घरों के शौचालय के पिट सोखता वाले हैं। हैंडपंप की लंबाई कम होने के कारण लोगों के हैंडपंपों में सीवर का पानी मिक्स होकर निकलता है। साथ ही यहां ज़्यादातर लोग ग़रीब वर्ग से हैं। इसलिये लोग अधिक गहराई के समरसिवल व आरओ लगवाने में असमर्थ हैं। इस कारण यहां के लोगों को सीवर युक्त पानी का सेवन करना पड़ रहा है। जिसके कारण वे बीमार हो रहे हैं। गली में पानी की पाइप लाइन बिछाने को लेकर मौक़े पर पहुँचे सहायक अभियंता सूरज को ज्ञापन सौंपा गया है।
सहायक अभियंता सूरज ने बताया कि यहां पर पैरी अर्बन योजना के तहत पानी के कनेक्शन दिये जा रहे हैं। यह गली छूट गई है। इसका संज्ञान लेकर शीघ्र ही गली के घरों में पानी के कनेक्शन दिये जायेंगें। ज्ञापन सौंपने वालों में रवि गुप्ता, राजेश कुमार, गीता देवी, माया देवी, नीतू देवी, गौरव कुमार, अमित , राजेश वर्मा, शुभम, कृष्ण कुमार, अनुज सिंह, चमनलाल, शारदा देवी, आशा नेगी, मंशा देवी, सन्नी प्रजापति, जतिन्दर, देवेन्द्र राम, अनिता गुप्ता , विकास कुमार, आरती देवी, रानी, जितेन्द्र कुमार आदि बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।

Related Articles

Close