शहर में खास

सड़क निर्माण को रेंजर को सौंपा ज्ञापन, कहा “रोड नहीं तो वोट नहीं” के नारे के साथ जनप्रतिनिधियों की क्षेत्र में करेंगे नो एंट्री

 

ऋषिकेश 05 मार्च। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला के नेतृत्व में ग्रामसभा गुमानीवाला के नर्सरी प्लांटेशन के ग्रामीणों ने ऋषिकेश रेंज के वन क्षेत्राधिकारी को नर्सरी प्लांटेशन क्षेत्र में सड़क बनवाने के लिये ज्ञापन सौंपा।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने कहा कि ग्रामसभा गुमानीवाला के नर्सरी प्लांटेशन क्षेत्र का कुछ हिस्सा वन क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इस कारण यहां वर्षों से रोड़ नहीं बन पाई है। क्षेत्रीय विधायक व विधानसभा अध्यक्ष को कई बार क्षेत्र के लोगों ने समस्या से अवगत कराया। लेकिन स्थिति जस की तस बनी है। जबकि यहां सैकड़ों परिवार क़ाबिज़ है। रोड न होने के कारण है बरसात में कीचड़ जमा हो जाता है। जिसके कारण बच्चों व ग्राम वासियों को आने जाने में काफी तक़लीफ का सामना करना पड़ता है। कच्ची रोड़ होने के कारण दुर्घटनाएं भी होती रहती है। कई बार आवाज़ उठाने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं हो पाई है। कहा कि यदि शीघ्र अतिशीघ्र कार्यवाही नहीं की गई तो ज़रूरत पड़ने पर विधानसभा अध्यक्ष के आवास पर ढोल बजाकर उनको जगाने का काम करेंगे।
क्षेत्रीय निवासी लक्ष्मी उनियाल ने कहा कि यहॉं पर रहने वाले सभी परिवार वर्षों से बहुत परेशानियों का सामना कर रहे हैं। विधायक जी तो वर्षों से यहाँ नहीं आये। बस चुनाव में वादे करके चले जाते हैं और बाद में कहीं नज़र नहीं आते। एक ओर रेलवे रोड और देहरादून रोड में साफ़ सुथरी सड़क पर दोबारा सड़क बनाई जा रही है। वहीं दूसरी ओर हमारे गाँव की सड़क पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अगर हमारी सड़क समय से नहीं बनी तो हम सभी प्लांटेशन वासी “रोड नहीं तो वोट नहीं” के नारे के साथ चुने जनप्रतिनिधियों के क्षेत्रों आने नहीं देंगे। ज्ञापन देने वालों में महिला कांग्रेस की ब्लॉक अध्यक्ष अंशुल त्यागी, सिमरन पापा, स्वाति नौटियाल, आकांक्षा, ओम, शिवानी, अप्रैल, जयसिंह, राजेन्द्रसिंह, प्रेम सिंह, सूरत सिंह, राम कुमार, जीतराम, बबली देवी, विनीता देवी, लक्ष्मी प्यास, मंजू भट्ट, दीना देनी, रीना जोशी, सुमति देवी, ज्योति देवी,गीता देवी, अनीता देवी, कुसुम देवी, मंजू देवी, मीतू देवी, यशोदा देवी, सीता देवी, सरस्वती देवी, सुमित्रा देवी, गौरव काला, बसन्ती देवी, पुष्पा देवी, नीलम देवी, कमला देवी, मीना देवी, रीना देवी, भोपाल सिंह पयाल, आनंद सिंह गुसाँई, गिन्दोरी देवी पयाल, सोनी रावत, शकुन्तला गुसाँई आदि बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।

Related Articles

Close