शहर में खास

*महापौर के आश्वासन के बाद शिवाजी नगर मेंं धरना हुआ समाप्त*

 

ऋषिकेश,06 मार्च। शिवाजी नगर में 3 सूत्री मांग को लेकर लंबे अर्से से चल रहे धरने को आज महापौर ने समाप्त करा दिया।

नगर निगम मेयर ने आंदोलनकारियों को आश्वस्त किया कि उनकी एक मांग पर तुरंत कार्यवाही कर दी जाएगी ।जबकि अन्य 2 मांगों को 6 माह के भीतर पूरा करा दिया जाएगा। महापौर के आश्वासन के बाद आंदोलनकारियों ने अपने आंदोलन को समाप्त करने की घोषणा कर दी।
शनिवार की दोपहर नगर निगम महापौर अनिता ममगाई शिवाजी नगर क्षेत्र में शंख उद्घोष फाउंडेशन के बैनर तले तीन सूत्रीय मांग को लेकर चल रहे धरने को समाप्त कराने पहुंची। इस दौरान उन्होंने आंदोलनकारियों की समस्याओं को बेहद गंभीरता से सुना और उस पर कार्यवाही का आश्वासन दिया। महापौर के आश्वासन से संतुष्ट आंदोलनकारियों ने धरना समाप्त करने की घोषणा कर दी। इससे पूर्व महापौर द्वारा जूस पिलाकर प्रदर्शन कारियों का अनशन समाप्त कराया गया।इस मौके पर
नगर निगम महापौर ने आंदोलनकारियों को अवगत कराया कि क्षेत्र में 260 स्ट्रीट लाईटों के अलावा 90 लाख की सड़क एवं 65 लाख की लागत से नाली निर्माण कार्य सम्पन्न कराया जा चुका है।आगे और तेजी से शहर के सभी वार्डों के साथ-साथ शिवाजीनगर का भी भरपूर विकास किया जाना है ।क्षेत्र में मुख्य मार्ग में 350 मीटर का निर्माण कार्य जल्द करा दिया जाएगा ।क्षेत्र के 1000 मीटर के सुधारीकरण एवं मुख्य मार्ग से सटी नहर से गंदे पानी की निकासी व हयूम पाइप डालकर बरसाती पानी की निकासी बहाल करने के लिए भी जल्द ही कार्रवाई शुरू करा दी जाएगी। महापौर के आश्वासन के बाद आंदोलनरत शंख उद्घोष फाउंडेशन ने धरना समाप्त करने की घोषणा कर दी।इस दौराननगर निगम से सहायक नगर आयुक्त एलम दास, सहायक अभियंता आनंद मिश्रावान, पार्षद गुरविंदर सिंह, पार्षद अनीता प्रधान, पंकज शर्मा, राजपाल ठाकुर, हैप्पी सेमवाल, ममता नेगी, दुर्गा देवी, जसवंत सिंह, बीएन तिवारी, पुरुषोत्तम भट्ट, राजीव राणा, बद्री बहादुर थापा(अनशन कारी) , हौसला प्रसाद( अनशन कारी), सुरेंद्र सिंह नेगी, सुंदर सिंह भंडारी, विक्रम सिंह, संतोष पांडे, मुकेश जोशी, उपेंद्र नेगी, विनोद प्रजापति, महेश कंडवाल, पदम, संजय शर्मा, कुणाल सिंह, धनवीर सिंह, राजीव राणा, सुमेर सिंह, हरपाल, संतोष आदि मोजूद रहे।

Related Articles

Close