पर्यटन

*होटल व्यवसायियों की हर संभव मदद करेगा नगर निगम प्रशासन -अनिता ममगाई*

ऋषिकेश, 12 मार्च। नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने कहा कि होटल व्यवसायियों को सरकार की ओर से हर संभव मदद दिलाने के लिए नगर निगम प्रशासन हर संभव मदद करेगा। निगम बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव लाकर इसके लिए कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी।उक्त आश्वासन नगर निगम महापौर ने शनिवार की दोपहर होटल एसोसिएशन से जुड़े सदस्यों की बैठक लेते हुए दिया।
नगर निगम में होटल ऐसोसिएशन से जुड़े सदस्यों ने आज दोपहर महापौर से मुलाकात की और उन्हें अवगत कराया कि कोरोना काल में हुए लॉकडाउन व विभिन्न पाबंदियों के कारण होटल इंडस्ट्री बर्बाद होने के कगार पर है। वह सरकार से किसी तरह से बड़े पैकेज की मांग नहीं कर रहे हैं बल्कि उन्होंने होटलों के बिजली बिलों को माफ करने, हाउस व प्रॉपर्टी टैक्स माफ करने व एक्साइज लाइसेंस फीस में छूट देने की मांग की है। होटल पिछले वर्ष फरवरी से पूरी तरह से खाली पड़े हैं। वर्तमान में कमाई न होने के बावजूद उन्हें लाखों रुपये के टैक्स भरने के लिए कहा जा रहा है, जो उनके लिए संभव नहीं है। होटल व्यवसाय से जुड़े व्यापारी सिर्फ इसी धंधे से जुड़े हैं। होटल एसोसिएशन कई बार सरकार के प्रतिनिधियों के पास इस बाबत राहत की मांग कर चुके हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है, बल्कि सरकार बिजली निगम के मार्फत उनके होटलों के जबरदस्ती कनेक्शन काटकर बर्बाद करने पर तुली है। प्रतिनिधि मंडल की तमाम बातें गौर से सुनने के पश्चात महापौर ने होटल व्यवसायियों को आश्वस्त किया कि आगामी 15 मार्च को प्रस्तावित नगर निगम बोर्ड की बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव लाकर राहत देने के लिए शासन स्तर पर कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी।बैठक में
टैक्स निरीक्षक रमेश सिंह रावत ,डा सुनील गुल्हाटी,मदन नागपाल, सूरज गुल्हाटी,ललित मोहन मिश्रा,बृजपाल राणा, अमर बेलवाल, राजीव शर्मा, भगवती प्रसाद रतूड़ी, अंशुल अरोड़ा, संजीव गोयल, अजय शर्मा आदि मोजूद रहे।

Related Articles

Close