उत्तराखंडचुनावी दंगल

रुद्रपुर से मोदी को उत्तराखण्ड में चुनावी शंखनाद रैली में उमड़ी भीड़ देखकर खुश हुए पीएम

बोले- ये प्रचार सभा है या विजय सभा

आज उत्तराखंड हर प्रकार की आधुनिक कनेक्टिविटी से जुड़ रहा
उत्तराखंड में भाजपा शासन में 12 लाख घरों तक पानी का कनेक्शन पहुंचा
वन रैंक-वन पेंशन से सैनिकों को दी बड़ी राहत
रुद्रपुर। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड में अपनी पहली रैली करने के लिए पहुंचे। पहाड़ी लोकगीतों और धुनों के साथ पीएम का स्वागत-सत्कार किया गया। सीएम धामी ने पीएम मोदी को बहुत बड़ा शंख देकर स्वागत किया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने मंच पर पीएम मोदी को पहाड़ी टोपी पहनाकर उनका सम्मान किया।
मां नंदा देवी, बाबा गोलज्यू, श्री राज राजेश्वरी को प्रणाम करने के साथ पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत। कुमाऊंनी बोली में वहां मौजूद सभी लोगों का अभिवादन किया। पीएम ने कहा कि सभा स्थल पर मौजूद लोगों को देखकर वो हैरान हैं कि ये प्रचार सभा है या विजय सभा।
इसके साथ ही पीएम ने सभा स्थल पर धूप में खड़े लोगों से माफी मांगते हुए कहा कि पंडाल छोटा पड़ गया इसलिए काफी लोगों को धूप में खड़ा रहना पड़ रहा है लेकिन ‘ये तपस्या बेकार नहीं जाना दूंगा, इसे विकास करके लौटाउंगा’।
पीएम ने आगे कहा कि, हमें उत्तराखंड को विकसित बनाना है, सबसे आगे लेकर जाना है और इसके लिए केंद्र की भाजपा सरकार कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रही है। बीते 10 सालों में जितना विकास उत्तराखंड का हुआ है उतना आजादी के बाद के 60-65 सालों में भी नहीं हुआ है। आज उत्तराखंड हर प्रकार की आधुनिक कनेक्टिविटी से जुड़ रहा है। उत्तराखंड में भाजपा ने गरीबों को 85 हजार पक्के घर बना कर दिए हैं। उत्तराखंड में भाजपा ने 12 लाख घरों तक पानी का कनेक्शन पहुंचा है, साढ़े 5 लाख से ज्यादा शौचालयों का निर्माण करवाया है, 5 लाख से ज्यादा महिलाओं को उज्जवला मुफ्त गैस कनेक्शन दिया है, 3 लाख लोगों को स्वामित्व योजना के तहत उनकी प्रॉपर्टी के कार्ड दिए गए हैं, 35 लाख लोगों के पास पहले बैंक में खाता तक नहीं थे लेकिन अब इन 35 लाख लोगों को बैंकों से जोड़ा है, उत्तराखंड के छोटे किसानों के बैंक खातों में 2200 करोड़ रुपए से ज्यादा सीधे भेजे हैं। ये सभी काम तभी होते हैं जब नीयत सही होती है।
पीएम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार रहती तो पूर्व सैनिकों को आज भी वन रैंक-वन पेंशन नहीं मिल पाता, लेकिन हमने सैनिक परिवारों को गारंटी दी थी और इसे पूरा करके दिखाया। आज देश भर के सैनिक परिवारों को वन रैंक-वन पेंशन के एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा मिल चुके हैं, इसमें से उत्तराखंड के भी हजारों परिवार शामिल हैं।
अपने संबोधन में पीएम ने अपनी आदि कैलाश यात्रा का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि, पिछले साल वो आदि कैलाश आए थे। उससे पहले आदि कैलाश को कोई जानता नहीं था लेकिन उन्हें जानकारी मिली है कि अब वहां जाने वालों का आंकड़ा लाखों में पहुंच रहा है। बता दें कि, पिछले साल 12 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिथौरागढ़ जिले में स्थित आदि कैलाश दर्शन के लिए पहुंचे थे। यहां उन्होंने पार्वती ताल पर ध्यान भी लगाया था। आदि कैलाश क्षेत्र चीन सीमा से केवल 20 किलोमीटर की दूरी पर है।
अंत में पीएम ने उत्तराखंड की सभी सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील करते हुए सभी लोगों ने कहा कि वो अपने गांव जाएं और वहां जाकर देवी-देवताओं के दर पर उनकी तरफ से माथा टेकें।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!