उत्तराखंडचुनावीं दंगल

*पीएम मौदी दो अप्रैल को कुमांऊ के रूद्रपुर से भरेंगे चुनावी हुंकार*

विशाल जनसभा को करेंगें संबोधित

भाजपा ने चुनाव प्रचार के लिए झोंकी पूरी ताकत
पूरे प्रदेश में भाजपा के बड़े नेता प्रत्याशियों के समर्थन में मांगेंगे वोट
देहरादून। उत्तराखंड में पहले चरण के साथ ही 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान होना है। ऐसे में राजनीति पार्टियों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। सभी पार्टियों के स्टार प्रचारकों का कार्यक्रम लगभग तय हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दो अप्रैल को उत्तराखंड आ रहे हैं। रुद्रपुर में पीएम मोदी विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे और बीजेपी प्रत्याशियों के लिए जनता से समर्थन मांगेंगे।
रुद्रपुर में पीएम मोदी की दो अप्रैल को होने वाली रैली को लेकर बीजेपी ने भी कमर कस ली है। बीजेपी के तमाम नेता और पार्टी कार्यकर्ता रैली की तैयारियों में जुटे हुए हैं। बीजेपी का प्रयास है कि बड़ी संख्या में लोग पीएम मोदी की रैली में पहुंचें। लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा होने के बाद पीएम मोदी का उत्तराखंड में ये पहला चुनावी कार्यक्रम होगा।
बीजेपी के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि केंद्रीय हाई कमान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर प्रस्तावित कार्यक्रम भेजा है। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी दो अप्रैल को करीब 12 बजे रुद्रपुर में जनसभा करेंगे। इसके अलावा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की जनसभाएं भी तय हो गई हैं।
जेपी नड्डा तीन अप्रैल को पिथौरागढ़ और देहरादून जिले के विकासनगर में जनसभा करेंगे। उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर प्रचार के लिए सबसे ज्यादा डिमांड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की है। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की सबसे अधिक मांग है।
माना जा रहा है कि 19 अप्रैल से पहले पीएम मोदी उत्तराखंड में तीन से चार रैली कर सकते हैं। जिसमें दो कुमाऊं और दो गढ़वाल मंडल में हो सकती हैं। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड के बाद पीएम मोदी सीधे राजस्थान जाएंगे। वहां भी पीएम मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।
गौरलतब हो कि उत्तराखंड में लोकसभा की पांच सीटें हैं, जिसमें से गढ़वाल मंडल में तीन (टिहरी, हरिद्वार और गढ़वाल लोकसभा सीट आती हैं) और कुमाऊं मंडल में (पिथौरागढ़-उधमसिंह नगर और अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ आती है) दो सीटें आती हैं। उत्तराखंड की पांचों सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होगा।

भाजपा में स्टार प्रचारक कौंन कहां करेगा रैली
पीएम मोदी की देहरादून परेड ग्राउंड, रुद्रपुर, श्रीनगर, हरिद्वार और अल्मोड़ा में जनसभा करेंगे। गृह मंत्री मंत्री अमित शाह हरिद्वार जिले के रुड़की, उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर और देहरादून जिले के विकासनगर में रैलियां करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चमोली जिले के गौचर, अल्मोड़ा जिले के रानीखेत, टिहरी, पिथौरागढ़, उधमसिंह नगर जिले के बाजपुर और हरिद्वार जिले के लक्सर में चुनावी हुंकार भरते हुए नजर आएंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नैनीताल जिले के हल्द्वानी, हरिद्वार, पिथौरागढ़, पौड़ी, पौड़ी जिले के ही यमकेश्वर, उत्तरकाशी, देहरादून जिले के ऋषिकेश और कांडीसौड़ में बीजेपी प्रत्याशियों के वोट मांगेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बागेश्वर, गोपेश्वर, टिहरी जिले में मुनि की रेती, भिकियासैंण, विकासनगर में कार्यक्रम होंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अल्मोड़ा, उधमसिंह नगर जिले के खटीमा और देहरादून में प्रबुद्ध सम्मेलन में शामिल होंगे। असम के मुख्यमंत्री हिमन्त बिस्वा सरमा के रामनगर, टनकपुर और भगवानपुर में चुनावी कार्यक्रम शामिल होंगे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!