उत्तराखंडस्वास्थ्य

*अच्छी खबर* *हिमालयन हॉस्पिटल देगा घर पर ही RTPCR जांच की सेवा*

*-हॉस्पिटल के 15 किमी. की परिधि में यह सुविधा दी जाएगी*

*-रोगियों व तीमारदारों के लिए टेली-काउंसिंग सेवा भी शुरू की*

*👉हिमालयन के कोविड हॉस्पिटल में बिस्तरों की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए*

डोईवाला, 04 मई। हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट की ओर से कोविड संक्रमित रोगियों व उनके परिजनों के लिए घर बैठे आरटीपीसीआर जांच सेवा शुरू की जा रही है। कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने बताया कि लोगों की परेशानी को समझते हुए हिमालयन हॉस्पिटल ने घर पर ही आरटीपीसीआर जांच सेवा शुरू की है। यह सुविधा हिमालयन हॉस्पिटल की 15 कीमी. की रेंज में ही दी जाएगी। RTPCR व अन्य जांचों हेतु 7055309534 पर संपर्क करें। इस सुविधा से एक और फायदा यह होगा कि हॉस्पिटल में अनावश्यक भीड़ नहीं होगी, साथ ही संक्रमण का खतरा भी कम हो जाएगा।

*👉रोगी व तीमारदारों के लिए टेली काउंसिलिंग हेल्पलाइन*
कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने बताया कि कोविड बीमारी से ग्रसित मरीजों की सहायता के लिए टेली काउंसिलिंग सेवा शुरू की गई है। टेली काउंसिलिंग सेवा की मदद से रोगी हॉस्पिटल के चिकित्सकों व विशेषज्ञों से उपचार की सलाह ले सकते हैं। इस सुविधा से कोविड के मरीजों को अनावश्यक अस्पताल की ओर नहीं भागना पड़ेगा व इस सुविधा के द्वारा चिकित्सकों से सही सलाह लेकर उचित चिकित्सा सहायता व उपचार में मदद मिलेगी।

*👉हॉस्पिटल में मौजूद बेड की जानकारी के लिए हेल्पलाइन*

कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने बताया कि हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट में कोविड रोगियों के लिए अलग से कोविड हॉस्पिटल बनाया गया है। मरीजों व तीमारदारों की सहुलियत के लिए हॉस्पिटल प्रशासन की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। कोविड रोगियों के लिए टेली काउसिंलिंग व कोविड हॉस्पिटल में बिस्तरों की उपलब्धता हेतु 0135-2471547, 0135-2471548, 0135-2471549, 0135-2471550 पर संपर्क करें।

Related Articles

Close