उत्तराखंडहादसा

*उत्तराखंड में तीन हादसों में चार लोगों की मौत*

रूद्रप्रयाग में हादसे में दो जानें, रामनगर व भीमताल में गई एक-एक जान

घोलतीर शिवा नदी में गिरी बोलेरो, डंपर ने स्कूटी का मारी टक्कर
देहरादून। उत्तराखंड में 3 अलग अलग हादसों में 4 लोगों की मौत हुई है। जिसमें पहला हादसा बदरीनाथ हाईवे के घोलतीर शिवा नंदी के बीच बोलेरो कैपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसमें दो लोग सवार थे। हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। मंगलवार की देर रात आपदा कंट्रोल रूम रुद्रप्रयाग को तरफ से एसडीआरएफ को सूचना मिली कि शिवनंदी के समीप एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। टीम मौके पर पहुंची।
घटनास्थल पर देखा कि बोलरो कैंपर यूके 02 सीए 0826 में दो लोग सवार थे जिसमें दर पान सिंह पुत्र भीम सिंह व गंगा सिंह पुत्र अमर सिंह ग्राम जर्थी होकारा जिला पिथौरागढ़ की मौत हो गई।
दूसरे हादसे में रामनगर क्षेत्र के मुख्य चौराहे लखनपुर सब्जी मंडी के समीप एक डंपर ने बाइक सवार दंपती को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि स्कूटी चला रहें सेवनिवृत्त बुजुर्ग शिक्षक घायल हो गए जबकि उनकी पत्नी की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक एमपी इंटर कॉलेज से सेवानिवृत्त शिक्षक चंद्रपाल सिंह रामनगर के भरतपुरी के निवासी है। जो कि अपनी 67 वर्षीय पत्नी ओमवती को लेकर मंगलवार को लखनपुर सब्जी मंडी गए हुए थे। तभी एकाएक अज्ञात डंपर ने पीछे से उनकी स्कूटी पर टक्कर मार दी।
टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनो अनियंत्रित होकर सड़क पर जा गिरे और घायल हो गए , वही चालक मौके से फरार हो गया। राहगीर दोनो को अस्पताल लेकर पहुंचे जहां पर दोनो उपचार के लिए भर्ती किया गया।
इस दौरान चिकित्सकों ने बुजुर्ग महिला को मृत घोषित कर दिया वहीं सेवानिवृत्त शिक्षक के पैरो पर चोट आई है। वही सूचना पर पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की।
तीसरे हादसे में नैनीताल जिले के भीमताल में मंगलवार की देर रात के समय पुलिस को हलद्वानी भीमताल मार्ग पर सुसाइट प्वाइंट के समीप पहाड़ी से दो युवको के गहरी खाई में गिरने की सूचना मिली। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवकों को रेस्क्यू कर खाई से बाहर निकाला, लेकिन तब तक एक युवक  की मौत हो चुकी थी। वही अंधेरा व विषम परिस्थितियों के चलते दूसरे युवक को खोजने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कड़ी मशक्कत के सर्च अभियान के बाद दूसरे युवक को घायल अवस्था में पहाड़ी से रेस्क्यू किया।  घायल युवक ने बताया कि संतुलन बिगड़ने के कारण यह हादसा हुआ।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!