UNCATEGORIZED

गजा में बनेगा 50 बेड का कोविड सेंटरः सुबोध

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लिया निर्णय

टीएचडीसी के सहयोग से होगा इस कोविड सेंटर का निर्माण 

ऋषिकेश/टिहरी। 15 मई ।टिहरी एवं अन्य सुदूरवर्ती क्षेत्रों में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर गजा अस्पताल में भी 50 बेडों का कोविड सेंटर बनाया जाएगा। टीएचडीसी के सहयोग से इस सेंटर का निर्माण किया जाएगा, शनिवार को खाड़ी सीएचसी में निर्माणाधीन कोविड सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने यह बात कही।
कैबिनेट मंत्री ने बताया टिहरी और अन्य जनपदों से प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के मामले यहां बने कोविड सेंटरों में पहुंच रहे हैं। नरेंद्रनगर स्थित अस्पताल में आईसीयू और आॅक्सीजन प्लांट उपलब्ध है, यदि आवश्यक होगा तो एक ओर आॅक्सीजन प्लांट यहां लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गजा स्थित अस्पताल को अपग्रेड करने का निर्णय लिया गया है। टीएचडीसी के सहयोग से यहां 50 बेडों का कोविड सेंटर बनाया जाएगा। बताया कि इस कोविड सेंटर का निर्माण होने के बाद टिहरी जनपद में करीब 700 बेडों की सुविधा उपलब्ध होगी।
मौके पर उपजिलाधिकारी युक्ता मिश्र, ब्लाॅक प्रमुख राजेंद्र भंडारी, प्रभारी चिकित्साधिकारी डाॅ जगदीश जोशी उपस्थित थे।
—-
आरटीपीसीआर टेस्ट से रूकेगा संक्रमण
कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने सभी लोगों से अपना आरटीपीसीआर टेस्ट करवाने की अपील की है। इससे कोविड-19 के संक्रमण को रोकने में काफी सहायता मिलेगी। उन्होंने सभी से सुरक्षित जीवन जीने और स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की अपील भी की।
बताया कि शादी-ब्याह में 20 लोगों को आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट लानी आवश्यक होगी, जिसे शीघ्र ही लागू किया जाएगा।

Related Articles

Close