उत्तराखंडकोविड-19

कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए हंस फाउंडेशन राज्य को कर रहा है निरंतर सहयोग-सीएम रावत

 

‘अहर्निशं सेवामहे’ (हम दिन-रात सेवा में रहते हैं) की परिकल्पना के साथ कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए प्रदेश में जल्द दिखेंगी हंस फाउंडेशन की 30 नई एम्बुलेंस

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर से बेहतर से करने में जुटी है। ऐसे में तमाम सामाजिक संगठन और निजि संस्थाएं सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है। ताकि इस कोरोना वायरस को जड़ से समाप्त किया जा सके। इस कड़ी में प्रथम पंक्ति में खडा है हंस फाउंडेशन,जो कोरोना संक्रमण के खिलाफ रक्षा कवच के तौर पर देश-प्रदेश के साथ खड़ा है।

इस क्रम में हंस फाउंडेशन द्वारा माता मंगला  एवं श्री भोले महाराज  के मार्गदर्शन में आज बीजापुर हाउस में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को 40 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स, 60 नेबोलाइजंर मशीन, 500 ऑक्सिमीटर, 448 डिजिटल थर्मोमीटर, 587 पीपीई किट 587, 50 इंफ्रारेड थर्मोमीटर, ऑक्सीजन मास्क 300, सर्जिकल मास्क 3250,सेनिटाइजर 170, स्टीमर 100, बीपी मशीन 20 ,गाउन-1140 व अन्य सामग्री भेंट किए। जिन्हें मुख्यमंत्री  तीरथ सिंह रावत ने देहरादून से हरी झंडी देखकार रवाना किया। इसी के साथ फाउंडेशन द्वारा जल्द ही अन्य जनपदों के लिए भी सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी।

इस मौके पर मुख्यमंत्री  तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कहां कि माता मंगला  एवं  भोले  महाराज  का आशीर्वाद हमेशा प्रदेश को हर सुख-दुःख में मिलता रहा है। कोरोना संक्रमण के इस दौर में भी हंस फाउंडेशन का सहयोग प्रदेश को निरंतर मिल रहा है। इसके लिए हम माता मंगला जी-भोले जी महाराज जी के आभारी है।

मख्यमंत्री  ने कहां कि हंस फाउंडेशन कोरोना संक्रमण के इस दौर में स्वास्थ्य के क्षेत्र में निरंतर पहाड़ के दूरगामी क्षेत्रों तक मदद पहुंचा रहा है। हंस फाउंडेशन ने माता मंगला  एवं श्री भोले  महाराज के मार्गदर्शन में देश सहित उत्तराखंड को बड़ी मदद प्रदान कर रहा है।

फाउंडेशन के माध्यम से प्रदेशभर में वेंटीलेटर,ह्यूमिडिफायर,हेल्थ मॉनिटर्स,बाइपैप,ट्रैक्स एम्बुलेंस,मास्क,सैनिटाइजर,सरकारी नियामानुसार विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं सरकारी अस्पताल इत्यादि के माध्यम से होम आईसोलेशन किट का वितरण की जा रही है। इस के हम माता मंगला  एवं  भोले महाराज का आभार प्रकट करते है। उम्मीद है,हंस फाउंडेशन का यह सहयोग राज्य को निरंतर मिलता रहेगा।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, कैबिनेट  गणेश जोशी मुख्यमंत्री तीरथ रावत  के प्रमुख सलाहकार डॉ.आरबीएस रावत आदि मौजूद थे।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए हंस फाउंडेशन ने माता मंगला एवं  भोले जी महाराज के मार्गदर्शन में देश सहित उत्तराखंड को बड़ी मदद प्रदान की।

Related Articles

Close