उत्तराखंडकोविड-19

एम्स में टेलीमेडिसिन प्रोजेक्ट ‘गरुड़’ का शुभारंभ करने पहुंचे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत

विधानसभा अध्यक्ष ने परिवहन व्यवसायियों की समस्याओं को रखा मुख्यमंत्री के समक्ष

 

ऋषिकेश 17 मई। एम्स ऋषिकेश में टेलीमेडिसिन प्रोजेक्ट ‘गरुड़’ का शुभारंभ करने पहुंचे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भेंटवार्ता के दौरान कोरोना महामारी से प्रभावित प्रदेश भर के परिवहन व्यवसायियों को आर्थिक सहायता प्रदान करने तथा वाहनों का टैक्स व बैंक ऋण माफ करने संबंधित विषय पर वार्ता की।इस संबंध में अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को एक पत्र भी सौंपा।
विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से कहा कि विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी कोरोना महामारी के कारण चार धाम यात्रा स्थगित होने से परिवहन व्यवसाय से जुड़े ट्रांसपोर्टरों के साथ बस ऑपरेटरों, टैक्सी, मैक्सी कैब सहित अन्य परिवहन व्यवसायी बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं जिससे व्यवसायियों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। अग्रवाल ने कहा कि विगत दिनों परिवहन से जुड़े विभिन्न एसोसिएशन के लोगों द्वारा उनसे उचित सहायता प्रदान करवाये जाने की मांग की गई है।
विधानसभा अध्यक्ष ने इस संबंध में मुख्यमंत्री से परिवहन से जुड़े सभी व्यवसायियों को आर्थिक सहायता व राहत प्रदान किए जाने की बात कही।वहीं अग्रवाल ने सभी कमर्शियल वाहनों का 2 वर्ष का टैक्स माफ करने वाहन संचालकों, चालक व परिचालकों को आर्थिक सहायता देने व वाहनों के इंश्योरेंस की अवधि 1 वर्ष तक बढ़ाने की मांग को लेकर गंभीरता पूर्वक विचार कर उचित कार्यवाही करने की बात कही।इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष को आश्वस्त करते हुए कहा कि इस संबंध में सभी पहलुओं पर विचार कर उचित समाधान निकाला जाएगा।

Related Articles

Close