आपदाउत्तराखंड

*आपदा से हुए नुकसान पर शीघ्र शुरू हों कार्यः सुबोध उनियाल*

*बीते दिनों क्यारा ग्राम सभा के सैण भंगेली में बादल फटने से हुई तबाही का निरीक्षण करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री*

 

*👉क्षतिग्रस्त मकान पर मानकों के अनुरूप मौके पर ही दिया मुआवजा*

ऋषिकेश, 18 मई। दोगी पट्टी की ग्राम सभा क्यारा में बीते दिनों बादल फटने से हुई तबाही का कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने जायजा लिया। यहां आपदा में पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हुए मकान एवं अन्य नुकसानों का निरीक्षण कर उन्होंने मौके पर ही मानकों के अनुरूप मुआवजा दिया। साथ ही आला अधिकारियों को खेतों आदि के नुकसान पर शीघ्र कार्य शुरू करने के निर्देश दिए।
गौरतलब है कि बीते मंगलवार दोपहर को दोगी पट्टी की क्यारा ग्राम सभा के सैण भंगेली तौक में भारी बारिश के दौरान बादल फट गया था। जिसकी चपेट में आकर यहां एक मकान एवं कई खेत पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए थे। मंगलवार को कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल आपदा स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे। इसमें उन्होंने यहां एक मकान एवं अन्य कुछ कच्चे निर्माणों को क्षतिग्रस्त पाया। इन सभी के स्वामियों को मौके पर ही मानकों के अनुरूप कैबिनेट मंत्री ने मुआवजा राशि चेक के रूप में दी। उन्होंने बताया कि आला अधिकारियों को यहां खेतों और अन्य हुए नुकसान पर आपदा प्रबंधन मद व मनरेगा के तहत शीघ्र कार्य शुरू करने के निर्देश दिए गये हैं।
मौके पर ब्लाक प्रमुख राजेंद्र भंडारी, उपजिलाधिकारी युक्ता मिश्र, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग नरेंद्रनगर मौ. आरिफ खान, उपखंड अधिकारी सौरभ चमोली एवं अन्य विभागों के अधिकारी, प्रधान सुल्तान सिंह, गजेंद्र राणा आदि मौजूद थे।

Related Articles

Close