उत्तराखंडकोविड-19धर्म-कर्म

कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए हंस फाउंडेशन ने एम्स ऋषिकेश के लिए रवाना की वेंटिलेटर की पहली खेप

आज पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है। जिससे निपटने के लिए वैज्ञानिक एवं डॉक्टर का अहम योगदान दे रहे है। कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए जहां हमारे वैज्ञानिक वैक्सीन सहित तमाम दूसरी कोशिश कर रहे है। वहीं हमारे डॉक्टर रात-दिन कोरोना मरीजों की सेवा कर उन्हें जल्द से जल्द इस बीमारी से मुक्ति देने में जुटे है। इसी के साथ तमाम सामाजिक संगठन भी कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए लगातार सरकार के साथ-साथ अस्पतालों को अपनी तरफ से निरंतर मदद दे रहे है। ताकि इस पैनडेमिक को जल्द से जल्द समाप्त किया जा सके।
इस क्रम में हंस फाउंडेशन माता मंगला एवं भोले महाराज के सानिद्धय में लगातार उत्तराखंड सहित देश के तमाम दूसरे राज्यों में कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए वेंटीलेटर,दवाइयां,ऑक्सीमीटर,ऑक्सीजन सिलिंडकर एवं अन्य स्वास्थ्य संबंधित उपकरण प्रदान कर रहा है। जिसका सफल परिणाम हैं कि आज उत्तराखंड के दूरगामी क्षेत्रों तक कोरोन संक्रमण से लड़ने के लिए स्वास्थ्य संबंधित हर जरूत का सामान पहुंच रहा है।
सेवा की इस कड़ी में बुधवार को एम्स ऋषिकेश के सेवा एवं संपर्क अधिकारी डॉ. नवनीत मग्गो के निवेदन पर हंस फाउंडेशन ने एम्स ऋषिकेश के लिए वेंटिलेटरों की पहली खेप रवाना। जिसके लिए मग्गो ने माता मंगला एवं भोले महाराज जी आभार व्यक्त करते हुए कहां कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात हैं कि हमारे निवेदन पर पूज्य माता मंगला ने एम्स ऋषिकेश को इस संकट के समय में वेंटिलेटर की पहली खेप प्रदान की है।
आपको बता दें कि एम्स ऋषिकेश के सेवा एवं संपर्क अधिकारी डॉ. नवनीत मग्गो के आह्वान पर हंस फाउंडेशन ने माता मंगला जी एवं भोले महाराज के सेवा संकल्प के साथ एम्स ऋषिकेश को इस वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने के लिए हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया है। ताकि कोरोना महामारी के इस दौर से जल्द से जल्द निपटा जा सके। वेंटिलेटर की यह पहली खेप एम्स ऋषिकेश के सेवा एवं संपर्क अधिकारी डॉ. नवनीत मग्गो एम्स ऋषिकेश के लिए सुपुर्द की गई।
एम्स ऋषिकेश के सेवा एवं संपर्क अधिकारी डॉ. नवनीत मग्गो ने माता मंगला एवं भोले महाराज का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हंस फाउंडेशन के माध्यम से एम्स ऋषिकेश सहित पूरे उत्तराखंड में स्वास्थ्य सेवाओं की लगातार मदद मिलती रहती है। इस कोरोना काल में माता मंगला एवं भोले महाराज जिस तरह से राज्य की मदद कर रहे है। यह निश्चित तौर पर सराहनीय है। इसके लिए हम माता जी-महाराज जी का आभार व्यक्त करते है।

Related Articles

Close