उत्तराखंडकोविड-19

*सोमवार से हिमालयन हॉस्पिटल में सभी ओपीडी व आईपीडी सेवाएं सुचारू*

*कोविड रोगियों के अलावा अन्य रोगियों के लिए मुख्य बिल्डिंग में ही ओपीडी व आईपीडी सेवा*

 

*👉हिमालयन हॉस्पिटल के मुख्य बिल्डिंग में डॉक्टर व नर्सेज सहित तमाम मेडिकल स्टाफ की अलग तैनाती*

*👉-हिमालयन हॉस्पिटल में ऑपरेशन थियेरटर का संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा*

*डोईवाला* 22 मई।  कोरोना की दूसरी लहर का खौफ कम हो रहा है, इसलिए अब हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट में स्वास्थ्य सुविधाएं भी सामान्य होने लगी हैं। आगामी 24 मर्ई (सोमवार) से हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट में सभी ओपीडी व आईपीडी सहित सर्जरी की स्वास्थ्य सेवाओं का संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा।
स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने बताया कि हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट में कोविड महामारी की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कुछ ओपीडी सेवाएं कुछ दिनों के लिए बंद कर दी गई थी। अब सोमवार से बंद ओपीडी सेवाओं को भी शुरू कर दिया जाएगा। इसके साथ ही हॉस्पिटल में पूर्व की भांति सभी तरह के रोगी गुणवत्तापरक स्वास्थ्य सेवाएं ले सकेंगे।

*👉उत्तराखंड ही नहीं दूसरे राज्यो के रोगियों को भी मिलेगा लाभ*

कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने बताया कि ओपीडी व आईपीडी सहित सर्जरी के सेवा शुरू करने से उत्तराखंड ही नहीं उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, बिहार सहित अन्य राज्यों से आने वाले रोगियों को गुणवत्तापरक स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिल सकेगा।

*👉मुख्य भवन में डॉक्टर, नर्सेज व मेडिकल स्टाफ की तैनाती अलग*

हिमालयन हॉस्पिटल के मुख्य भवन में संक्रमण न फैले इसके लिए विशेष ऐहतियात बरती गई है। सामान्य रोगियों के उपचार के लिए हॉस्पिटल के मख्य भवन में सभी डॉक्टर, नर्सों, टेक्निशियन, वॉर्ड अटेंडेंट सहित तमाम मेडिकल स्टाफ की भी अलग से तैनाती की गई है।

*👉ओपीडी व आईपीडी सेवा की जानकारी के लिए हेल्पलाइन*

कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने बताया कि हिमालयन हॉस्पिटल में सामान्य रोगियों कि लिए ओपीडी व आईपीडी सेवा के संबंध में जानकारी के लिए हेल्प डेस्क भी बनाई गई है। 0135-2471200, 0135-2471300, 0135-2471110, 0135-2471202 पर जानकारी ले सकते हैं।

*👉हॉस्पिटल इन्फेक्शन कंट्रोल यूनिट रखती है पूरी निगरानी*

हिमालयन हॉस्पिटल में इन्फेक्शन कंट्रोल यूनिट संक्रमण न फैले इस पर पूरी निगरानी रखती है। टीम की निगरानी में हॉस्पिटल के सभी कॉरिडोर, ओपीडी एरिया व वॉर्ड में दिनभर में एक एक निश्चित समय अंतराल पर हाई डस्टिंग क्लीनिंग व सैनीटाइज किया जाता है।

*👉हिमालयन हॉस्पिटल में संचालित ओपीडी व आईपीडी सेवा*

जनरल मेडिसिन / सामान्य रोग विभाग
हृदय (कार्डियोलॉजी) रोग विभाग
न्यूरोलॉजी रोग विभाग
यूरोलॉजी रोग विभाग
नेफ्रोलॉजी रोग विभाग
नेत्र रोग विभाग
जनरल सर्जरी विभाग
छाती एवं श्वास रोग (पल्मोनरी/ चेस्ट) विभाग
प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग
मनोरोग (साइकेट्रिक) विभाग
मनोचिकित्सा (साइकोलॉजी) विभाग
एंडोक्रिनोलॉजी (मधुमेह, मोटापा, थायरॉयड) रोग
हड्डी (ऑर्थो) रोग विभाग
त्वचा रोग विभाग
गेस्ट्रोलॉजी (पेट/ पाचन तंत्र) संबंधी रोग
कैंसर विभाग
रेडियोथैरेपी विभाग
न्यूरो सर्जरी विभाग
बाल रोग विभाग
कार्डियक थोरेसिक सर्जरी
बाल रोग सर्जरी
प्लास्टिक सर्जरी
दंत (डेंटल) रोग विभाग
नाक, कान व गला (ईएनटी) विभाग

*👉ऋषिकेश में RTPCR हेतु सुविधा शुरू*

कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने बताया कि मरीजों की मांग व लोगों की सहुलियत को देखते हुए हिमालयन हॉस्पिटल द्वारा ऋषिकेश स्थित चंद्रेश्वर नगर के हेल्थ सेंटर में यह सेवा शुरू करने का निर्णय लिया। RTPCR जांच की रिपोर्ट अगले दिन प्रदान की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए 9412032297 पर संपर्क कर सकते हैं। सरकार की गाइड लाइन के मुताबिक RTPCR की जांच की दर 700 रुपये निर्धारित की गई है।

Related Articles

Close