आपदाउत्तराखंड

बौंठ में हुए नुकसान पर शीघ्र शुरू हों कार्य: सुबोध उनियाल

बीते दिनों बादल फटने से हुई थी तबाही, नुकसान का जायजा लेने पहुंचे कैबिनेट मंत्री

अपने क्षेत्र वासियों के मदद लिए हर कंक्रीट पर चलने को तैयार सुबोध

ऋषिकेश, 24 मई। देवप्रयाग तहसील के भरपूर पट्टी ग्राम बौंठ में बीते दिनों बादल फटने से हुई तबाही का कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने जायजा लिया। यहां आपदा में पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हुए भवनों, मार्गों आदि का निरीक्षण कर उन्होंने उजिलाधिकारी को शीघ्र प्रस्ताव तैयार कर कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। साथ ही खेतों के नुकसान पर उचित मुआवजा देने के लिए कहा।
गौरतलब है कि बीते दिनों देवप्रयाग तहसील की भरपूर पट्टी ग्राम बौंठ में भारी बारिश के दौरान बादल फट गया था। जिसकी चपेट में आकर यहां कुछ भवन, विद्यालय एवं कई खेत पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए थे। इसके तहत सोमवार को कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल आपदा स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने उपजिलाधिकारी कीर्तिनगर आकांक्षा वर्मा को यहां क्षतिग्रस्त विद्यालय एवं भवनों का प्रस्ताव तैयार कर शीघ्र निर्माण करने के निर्देश दिए। साथ ही ग्रामीणों के आर्थिक नुकसान का मुआवजा देने के लिए भी कहा। इस दौरान उन्होंने पेयजल निगम के आला अधिकारियों को यहां क्षतिग्रस्त पानी की लाइन, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त मार्गों एवं कृषि विभाग के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त खेतों को दुरुस्त करने के लिए कहा।
उन्होंने बताया कि बीते दिनों ग्राम बोर्ड में दो जगहों पर बादल फट गया था। इससे यहां काफी नुकसान हुआ है।
मौके पर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग नरेंद्रनगर मौ. आरिफ खान, जिला पंचायत सदस्य नरेंद्र सिंह, ग्राम प्रधान मनवीर सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष हर्ष पाल, महिंद्र गुसाईं पुष्कर सिंह, प्रेम सिंह, कृष्णा सिंह, बीडीओ, पीएमजीएसवाई पेयजल, कृषि एवं उद्यान विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Close