उत्तराखंडकोविड-19

राजधानी में खून की कमी के चलते *जोगेंदर सिंह पुंडीर* ने करवाया

👉स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन, युवाओं व खिलाड़ियों ने रक्तदान महादान कर निभाया मानवता का फ़र्ज़

देहरादून , मई 2021: कोरोना की ख़तरनाक दूसरी लहर के साथ ही राजधानी देहरादून के ब्लड बैंक में खून का संकट मंडराने लगा है जिसके कारण कई अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों की मुश्किलें और भी ज़्यादा बढ़ने लगी हैं। कोविड के चलते रक्तदान शिविर भी नहीं लग पा रहे हैं जिससे लोगों को दून के कई ब्लड बैंकों में ढूँढने के बाद भी खून नहीं मिल पा रहा है।
ऐसे में उत्तराखंड राज्य किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष जोगेंदर सिंह पुंडीर ने अपने शीर्ष नेतृत्व के सेवा ही सगंठन के अहवान पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया। देहरादून के पवेलियन मैदान में आज यानि सोमवार प्रातः 10 बजे से लेकर 3 बजे तक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 55 यूनिट ब्लड एकत्रित की गयी । इस शिविर में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यातिथि के तौर पर उपस्थित रहे ।शिविर उत्तराखंड खेल परिषद व आई॰एम॰ए॰ ब्लड बैंक देहरादून के तत्तवावधान में आयोजित किया गया ।

राज्य किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष जोगेंदेर सिंह पुंडीर ने बताया कि इस शिविर में पूरी तरह से सोशल डिसटेंसिंग का पालन किया गया व कोरोना से जुड़ी सभी गाइडलाइन्स का पालन भी किया गया । उनके आह्ववान पर दून वासियो , खिलाड़ियों और युवाओं ने इस स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया । उन्होंने विशेष रूप से खिलाड़ियों से अपील की थी कि ज़्यादा से ज़्यादा संख्या रक्तदान कर इस कठिन समय में मरीज़ों की मदद करें । उनका कहना है कि जनता की भागीदारी और सहयोग से हम कोरोना के इस संकट से मुक्ति पा सकेंगे । हर एक जीवन महत्वपूर्ण है जिसके लिए सभी सेवा भाव और सहयोग करते हुए आगे बढ़ें और राज्य पर आइ इस आपदा का डट कर सामना करें ।

इस कार्यक्रम में देहरादून मेयर महापौर सुनील उनियाल गामा, महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती कमली भट्ट, माडल अध्यक्ष विशाल गुप्ता, राजेन्द्र रावत जी , सम्मानित पार्षद, युवा साथी व युवा खिलाड़ी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।
रक्तदान-महादान, नर सेवा नारायण सेवा

Related Articles

Close