उत्तराखंड

बाबा रामदेव के खिलाफ हो राष्ट्रद्रोह के तहत मुकदमाः चमोली

देहरादून। डाक्टरों पर भद्दा मजाक करना बाबा रामदेव पर भारी पड़ता जा रहा है। शहर कोतवाली देहरादून में बाबा रामदेव के खिलाफ आज युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश महासचिव संदीप चमोली के नेतृत्व में तहरीर देकर राष्ट्रद्रोह के तहत मुकदमा चलाये जाने की मांग की गयी है।
शहर कोतवाली प्रभारी को दी गयी तहरीर में कहा गया है कि देश आज कोरोना बीमारी की इस आपदा से जी जान से लड़ रहा है। हमारे फ्रंटलाइन वर्कर अपना सम्पूर्ण न्यौछावर कर जनता को इस बीमारी से निजात दिलाने में दिन रात एक किए हुए है। जिस प्रकार से हमारे चिकित्सक अपनी जान की परवाह किए बगैर हर एक जान को बचाने में लगे हुए है वह निश्चित ही काबिलेतारीफ है।
कहा गया है कि हरिद्वार पतंजलि योगपीठ के संस्थापक बाबा रामदेव के द्वारा एलोपैथी चिकित्सा पद्धति के खिलाफ निरंतर गलत बयान बाजी की जा रही है, यघपि देश में एक तरफ एलोपैथी डॉक्टरों के द्वारा करोडों लोगों का इलाज कर उनकी जान बचाई जा रही है। भारत सरकार द्वारा भी डॉक्टरों को फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स का सम्मान दिया गया है। परंतु इस सबसे इतर बाबा रामदेव द्वारा कहे गए कथनों के कारण देश में एक भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है और देश का माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा है। एक अन्य वीडियो में वह कहते है कि मुझे कोई गिरफ्तार नहीं कर सकता। यह सरासर कानून को खुली चुनौती है। ऐंसे बयानों से देश और उत्तराखंड के डॉक्टर काफी आहत है। बाबा रामदेव द्वारा कहे गए यह कथन इस महामारी के समय देश हित में बिल्कुल भी न्यायसंगत नहीं है एवं इस तरह की गलत बयानबाजी से हमारे चिकित्सकों के मनोबल पर भी विपरीत असर पड़ सकता है। ’
अतः उत्तराखंड युवा कांग्रेस आपसे अनुरोध करती है कि तत्काल प्रभाव से बाबा रामदेव के विरूद्व राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाए और उनको तुरंत गिरफ्तार किया जाए, जिससे देश का माहौल और खराब होने से बचाया जा सके। तहरीर देने वालों मेँ प्रदेश प्रवत्तफा नवनीत कुकरेती , प्रदेश सचिव कमल कांत , राष्ट्रीय संयोजक एनएसयूआई विकास नेगी, प्रदेश सचिव एनएसयूआई अभय कत्यूरा आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Close