उत्तराखंडकोविड-19

*सेवा ही संगठन के भाव को आगे बढ़ाते हुए जोगेंदर सिंह पुंडीर ने किया कोविड के मरीज़ों लिए एक और सराहनीय कार्य*

*क्षेत्र की जनता को अब नहीं होगी ऑक्सिजन की समस्या*

*👉आम जनता की सेवा के लिए तैयार है यह निःशुल्क कोविड केयर अस्पताल*

आई॰ टी बी पी ओर जोगेंदर पुंडीर फाउंडेशन के सहयोग से 20 ऑक्सिजन बेड के निशुल्क कोविड केयर अस्पताल का शुभारंभ

देहरादून,29 मई। देहरादून के आई.टी.बी.पी. परिसर सीमाद्वार में आज आई. टी. बी. पी. ओर जोगेंदर पुंडीर फाउंडेशन के सहयोग से 20 ऑक्सिजन बेड के निशुल्क कोविड केयर अस्पताल का शुभारंभ किया गया। कोविड केयर अस्पताल का उद्घाटन प्रदेश उपाध्यक्ष, भाजपा किसान मोर्चा जोगेंदर सिंह पुंडीर द्वारा किया गया । जोगेंदर सिंह पुंडीर ने बताया कि आज से ही कोरोना से पीड़ित मरीज इस कोविड केयर सेंटर में भर्ती किए जा सकेंगे जिनका इलाज निःशुल्क किया जाएगा। इसके साथ ही कोविड में दी जाने वाली दवाइयाँ और दो समय का खाना भी खिलाया जाएगा । यह कोविड केयर अस्पताल जोगेंदर पुंडीर, आई.टी.बी.पी., उत्तराखंड पुलिस और स्वदेशी तत्त्व ऑर्गैनिकस कम्पनी के सामुहिक प्रयासों से कार्य करेगा। ऑक्सिजन सिलेंडर ख़ाली होने पर उत्तराखंड पुलिस की मदद से उन्हें भरने की व्यवस्था की जाएगी और पुनः इस्तेमाल के लिए तैयार किया जाएगा। कोविड केयर सेंटर में अस्पताल की भाँति हर सुविधा उपलब्ध है जिसमें योग्य डॉक्टर, नर्स व अन्य हर तकनीकी ज़रूरत का सामान उपलब्ध है।

कोरोनाकाल में सभी सहयोगी अपनी जान जोखिम में डालकर पूरी तत्परता के साथ लोगों की मदद करने का काम कर रहे हैं. निःशुल्क कोविड केयर सेंटर प्रारंभ करने से पूर्व ही जोगेंदर सिंह पुंडीर व उनकी टीम द्वारा गुजरात से 60 छोटे व 50 बड़े ऑक्सिजन सिलेंडर मंगवाए गए थे । क्षेत्र के कोविड से पीड़ित मरीज़ों के लिए इन ऑक्सिजन सिलेंडर का उपयोग लगातार जारी है । जोगेंदर सिंह पुंडीर व सभी सहयोगियों ने मिल कर कोरोना मरीजों की दिक्कत को देखते हुए गुजरात से 60 ऑक्सीजन सिलेंडर आयात किए थे जो क्षेत्र वासियों को निःशुल्क आवंटित किए जा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कोविड केयर अस्पताल के लिए ऑक्सीमीटर और ऑक्सिजन कंसंट्रेटर भी आयात किए हैं जिन्हें जरूरतमंद लोगों को आवंटित किया जा रहा है। जोगेंदेर सिंह पुंडीर का कहना है कि हम सबकी भागीदारी और सहयोग से हम कोरोना को पराजित करेंगे। हर एक जीवन महत्वपूर्ण है जिसके लिए सभी सेवा ही संगठन के भाव से आगे बढ़ते रहेंगे और राज्य पर आइ इस आपदा का डट कर सामना करेंगे ।

इस कार्यक्रम में आईटीबीपी, डी.आई.जी. अशोक कुमार नेगी , डी.आई.जी. मेडिकल डॉ० बहादुर सिंह, सेनानायक शेन्दिल कुमार , सेनानायक ए.के. धूल, डॉ० वीना, डॉ० निमिशा , पी.आर.ओ. राजीव नेगी व स्वदेशी तत्त्व ऑर्गैनिकस के बोर्ड मेम्बर उपेन्द्र अन्थवाल मजूद रहे ।

Related Articles

Close