उत्तराखंड

साइकिल से कुंजापुरी मंदिर पहुंचे ऋषिकेश क्लब के रेड राइडर्स

विश्व साइकिल दिवस पर ऋषिकेश-कुंजापुरी मंदिर तक की दूरी तय की, कोरोना से मुक्ति के लिए प्रार्थना की

 

ऋषिकेश, 04 जून। विश्व साईकिल दिवस के मौके पर ऋषिकेश साईकिल क्लब के रेड राइडर्स साईकिल चलाकर कुंजापुरी मंदिर पहुंचे। यहां सभी ने मंदिर में दर्शन किए और संपूर्ण विश्व को कोरोना मुक्त करने की प्रार्थना की।
क्लब के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने बताया कि पिछले वर्ष हुए लॉक डाउन में कुछ लोगों ने मिलकर रेड राइडर्स के नाम से साइकिल के दौरे शुरू किए। ऋषिकेश से हरिद्वार, देहरादून डाटकाली मन्दिर, टपकेश्वर मंदिर, कोडराना, मालाखुंटी, क्यार्की और चीला तक के टास्क बनाकर साइकिल से दूरी तय की गई। विश्व साइकिल दिवस के मौके पर सुबह क्लब के सभी सदस्यों रेड राइडर्स ने एकत्र होकर ऋषिकेश से कुंजापुरी मंदिर तक की दूरी तय की। जयेंद्र रमोला ने कहा कि महामारी के इस दौर में सभी को कम से कम आधा घंटे साइकिल ज़रूर चलानी चाहिए। इससे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है, जो कि कोरोना से लड़ने के लिए अति आवश्यक है। बताया कि क्लब में 25 से 60 साल की उम्र के सदस्य शामिल हैं । रेड राइडर्स नीरज शर्मा ने कहा कि कोरोना काल से बहुत से लोगों ने साइक्लिंग शुरू की है। इसका परिणाम यह रहा कि साइक्लिंग करने वाले अधिकांश लोग कोरोना संक्रमित होने के बावजूद सुरक्षित रहे। एम्स में नेत्र चिकित्सक रेड राइडर्स डा. नीति गुप्ता ने बताया कि ऋषिकेश साइकिल क्लब से जुड़े उन्हें कुछ माह ही हुए हैं। रोज़ वह 30 से 60 किलोमीटर की दूरी साइकिल से तय करते हैं। ऋषिकेश से कुंजापुरी मंदिर तक साइकिल से जाना एक विशिष्ट उपलब्धि है।
इस ट्रेक में रेड राइडर्स जितेन्द्र बिष्ट, सरदार बूटा सिंह, पंकज अरोड़ा, यशपाल चौहान, विपिन शर्मा, शैलेष भण्डारी, मनोज रावत, नरेन्द्र कुकरेजा, विपिन बबलू, दीपक नेगी, देवेन्द्र राजपूत, विक्रम शेडगे, राजेश सूद, हरीश दरगन, दिग्विजय तोमर शामिल थे ।

Related Articles

Close