उत्तराखंडखेल

आईपीएल की तर्ज पर उत्तराखंड के खिलाड़ियों पर पैसा लगाएंगे उद्योगपति

*बाबा स्पोट्र्स एकेडमी की ओर से बालीवाल के खिलाड़ियों के आयोजित की जाएगी उत्तराखंड बालीवाॅल प्रीमियर लीग*

*कुल छह टीमों में से प्रत्येक टीम में आठ खिलाड़ी उत्तराखंड, जबकि चार अन्य राज्यों से करेंगे प्रतिभाग*

 

 

 

ऋषिकेश, 18 जून। उत्तराखंड के बालीवाॅल में खेल में रूचि रखने वाले खिलाड़ियों के लिए सुनहरा मौका आया है, अब उनके बालीवाॅल के प्रति जुनून को तवोज्जों मिलने जा रही है। इसमें खिलाड़ियों को न सिर्फ अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा, बल्कि खेल के बदले अच्छी धनराशि भी मिलेगी। जी हां, उत्तराखंड बालीवाॅल प्रीमियर लीग के खिताब के लिए छह टीमों का चयन किया जाना है। इसमें प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों, कोच आदि टीम मेंबर पर देशभर से उद्योगपति पैसा लगाकर खरीदेंगे। यह बिल्कुल आईपीएल की तर्ज पर ही किया जाना है। इस लीग गाजियाबाद यूपी से राज्यसभा सांसद डा. अनिल अग्रवाल के मार्गदर्शन में की जाएगी।

हरिद्वार मार्ग पर पत्रकार वार्ता में बाबा स्पोट्र्स एकेडमी काशीपुर यूएस नगर के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि 17 अक्टूबर से तीन नवंबर तक उत्तराखंड बालीवाॅल प्रीमियर लीग के लिए मैच कराए जाएंगे। बताया कि वर्ष 2002 में राज्य की बालीवाल टीम ने स्वर्ण पदक, 2010 में रजक पदक तथा 2013 में कांस्य पदक जीता था। मगर, वर्तमान में राज्य की टीम का पदक तालिका में नाम नहीं है, जबकि यहां प्रतिभा की कमी नहीं है, इसी प्रतिभा को बाहर निकालने के लिए बाबा स्पोट्र्स एकेडमी की ओर से इस प्रीमियर लीग का आयोजन किया जा रहा है।
एकेडमी के सचिव सचिन सेमवाल ने बताया कि इस लीग में 18 मैच आयोजित किए जाएंगे, जिसका आगाज राजधानी देहरादून से होगा। इसमें राज्यभर से ट्रायल के बाद छह टीमें बनाई जाएंगी। बताया कि मैदान में 12 खिलाड़ियों में से आठ उत्तराखंड से जबकि चार अन्य राज्यों से होंगे। बताया कि खिलाड़ियों सहित कोच व अन्य मेंबर पर देशभर से उद्योगपति पैसा लगाएंगे। इसमें खिलाड़ियों को ट्रैकशूट, किट, जूते दिए जाएंगे। इसका लाइव प्रसारण डीडी स्पोट्र्स पर किया जाएगा।
पत्रकार वार्ता के दौरान एकेडमी के कानूनी सलाहकार हरीश भट्ट, कुलशानंद गैरोला, अनवर खान, सूरज रोड, ब्रजेश तिवारी, नीरज शाह, अमित घिल्डियाल, राजेंद्र गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Close