उत्तराखंडबजट

बजट में सभी वर्ग का ध्यान रखा गया: प्रेमचंद

ऋषिकेश, 02 मार्च । क्षेत्रीय विधायक व संसदीय व वित्तमंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा विधानसभा सदन के भीतर 89,230 करोड़ रुपए का स्वर्णिम बजट रखने के बाद पहली बार ऋषिकेश पहुंचने पर कार्यकर्ताओं द्वारा आभार कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान मिष्ठान खिलाकर व माला पहनाकर डॉ अग्रवाल को बधाई दी गई। बता दे कि डॉ अग्रवाल को स्वर्णिम बजट के लिए मुख्यमंत्री सहित विभिन्न मंत्रियों व विधायक गणों ने बधाई और शुभकामनाएं दी है।

बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष दिनेश सती ने कहा कि डॉ अग्रवाल द्वारा विधानसभा के भीतर सत्र के दौरान रखे गए बजट से उत्तराखंड की जनता का समग्र विकास होगा। कहा कि जनता द्वारा जनता के लिए रखा गया। जिसकी प्रसंशा राज्य का प्रत्येक वर्ग कर रखा है।

मण्डल अध्यक्ष सुमित पंवार ने कहा कि डॉ अग्रवाल के रणनीति कौशल के चलते राज्य में समग्र, समेकित बजट रखा गया। कहा कि बजट से राज्य का विकास का पहिया तेजी से आगे बढ़ेगा। जिसका लाभ जनता को मिलेगा।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड का यह बजट जेंडर बजट है, जिससे विकास की गतिविधि बढ़ेगी। कहा कि सभी वर्ग को ध्यान में रखते हुए बजट तैयार किया गया। जिसमें राज्य के हित धारकों के साथ संवाद तथा विभिन्न माध्यमों से प्राप्त हो रहे सुझावों का समावेश शामिल है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता समग्र विकास को लेकर है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का विजन है कि वर्ष 2025 तक उत्तराखंड देश के अन्य राज्यों की तुलना में श्रेष्ठ राज्य की श्रेणी में शामिल हो, इस दिशा में भी यह बजट कामगार साबित होगा।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष कविता शाह, मण्डल अध्यक्ष ऋषिकेश सुमित पंवार, वीरभद्र अध्यक्ष सुमन कुमार, ज़िला उपाध्यक्ष दिनेश सती, मण्डल महामंत्री नितिन सक्सेना, पार्षद शिव कुमार गौतम, विकास तेवतिया, तनु तेवतिया, वीरेंद्र रमोला, विजेंदर मोघा, पुनीता भंडारी, निर्मला उनियाल, माधवी गुप्ता, ग्राम प्रधान सागर गिरी, अशोक पासवान, संजीव पाल, राजू शर्मा, राजबीर रावत आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!