उत्तराखंड

प्लास्टिक बैन हेतु नगर पालिका ने चलाया छापेमारी अभियान

नौ चालान किए, अचानक कार्रवाई से फुटकर व रेहड़ी विक्रेताओं में मची अफरा-तफरी

ऋषिकेश, 29 जुलाई। नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला की ओर से पाॅलीथीन की रोकथाम हेतु छोपमारी अभियान चलाया गया। जिसमें नौ चालान किए गए, अचानक हुई कार्रवाई से फुटकर एवं रेहड़ी विक्रेताओं में अफरा-तफरी मची रही।
गौरतलब है कि बीते दिनों पालिका सभागार में हुई बैठक में अपर आयुक्त ने राजस्व, पुलिस और पालिका प्रशासन के आला अधिकारियों को क्षेत्र में सिंगल यूज प्लास्टिक की बिक्री को रोकने हेतु निर्देश दिए थे। जिसके बाद बृहस्पतिवार को ईओ बीपी भट्ट के निर्देश पर कर निरीक्षक अनुराधा गोयल और सफाई निरीक्षक भूपेंद्र पंवार के नेतृत्व पालिका प्रशासन की टीम खाराश्रोत पार्किंग पहुंची। अचानक हुई छापेमारी की कार्रवाई से यहां दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद पालिका की टीम जानकी पुल पहुंची। यहां भी कार्रवाई होते देख फुटकर एवं रेहड़ी विक्रेताओं में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।
अधिशासी अधिकारी बीपी भटट ने बताया कि क्षेत्र में सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम हेतु पालिका की ओर अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने सभी प्रकार के दुकानदारों से पाॅलिथीन का प्रयोग न करने की अपील की। उन्होंने बताया कि पहले दिन पाॅलिथीन का प्रयोग किए जाने पर नौ चालान किए गए, जिनसे कुल 18 सौ रूपए का राजस्व वसूला गया। साथ ही पाॅलिथीन, प्लास्टिक सामग्री(दोने, पत्तल) भी जब्त की गई।

 

Related Articles

Close