उत्तराखंड

*एसआरएचयू में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव*

*-कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस पर रंगारंग कार्यक्रमों की धूम*

डोईवाला, 15 अगस्त। स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय में 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने कहा कि हम सभी संकल्प लें कि राष्ट्र की प्रगति और विकास में अपना सम्पूर्ण योगदान देंगे।

एसआरएचयू के कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने शौर्य दीवार पर वीर व शहीद सैनिकों के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसी कड़ी में उन्होंने संस्थान परिसर में ध्वजारोहण कर स्वतंत्रता दिवस की सभी को शुभकामनाएं दी।

समारोह को संबोधित करते हुए कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने कोविड की पहली और दूसरी लहर में हिमालयन हॉस्पिटल के सभी डॉक्टर्स, नर्सेज, तकनीशियन सहित तमाम कर्मचारियों व मेडिकल स्टूडेंट्स के योगदान की जमकर सराहना करते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है।

कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने कहा कि आज़ादी का मतलब सिर्फ़ खुली हवा में सांस लेना ही नहीं है। आज़ादी, एहसास है हमारे नागरिकों और राष्ट्र के प्रति हमारे कर्तव्य के निर्वहन का और जिम्मेदारी है हमारे शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान से मिली आजादी को अक्षुण्ण बनाए रखने की।

कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने कहा कि अगर हमें देश से भ्रष्टाचार को मिटाना है, तो हमे अपने काम के प्रति ईमानदार होना होगा, हम अपने काम को सच्ची निष्ठा के साथ करे, जिससे हम देश की तरक्की में भागीदारी कर सकते हैं।

इस अवसर पर प्रति कुलपति डॉ. विजेंद्र चौहान, कुलसचिव डॉ. सुशीला शर्मा, डॉ. प्रकाश केशवया, ओएसडी साधना मिश्रा, नलिन भटनागर, सीएमएस डॉ.एसएल जेठानी आदि विश्वविद्यालय के तमाम अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Articles

Close