उत्तराखंडकोविड-19

सोमवार को दून में लगेगी 1 लाख को वैक्सीन, सीएम धामी ने किया कैंप का शुभारंभ

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय राजीव नगर में कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान देश में चल रहा है। आज देहरादून जिले में 1 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में चार माह के भीतर शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कर दिया जाएगा। बागेश्वर और रुद्रप्रयाग जिलों में पूर्ण वैक्सीनेशन किया जा चुका है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। इसी कड़ी में वे इन दिनों लगातार वैक्सीनेशन सेंटर का शुभारंभ भी कर रहे हैं। उन्होंने उत्तराखंड को आवश्यकतानुसार टीके उपलब्ध कराए जाने पर प्रधानमंत्री को धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि देश में न केवल कोविड का स्वदेशी टीका बनाया गया, बल्कि विश्व कल्याण की भावना से दूसरे देशों को भी उपलब्ध कराया है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत ने विश्व में अपना महत्वपूर्ण स्थान बनाया है। उन्होंने कहा कि हमारा भाव सुरक्षित उत्तराखंड, स्वास्थ्य उत्तराखंड का है। कोशिश है कि जल्द से जल्द सभी को कोविड की वैक्सीन लगा दी जाए। प्रदेश में 207 प्रकार की स्वास्थ्य जांचें निशुल्क की जा रही हैं। इससे गरीब से गरीब व्यक्ति भी मुफ्त में अपनी स्वास्थ्य जांच करा सकेगा।
केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि दुनिया में कोविड टीकाकरण सबसे ज्यादा भारत में हुआ है। युवा मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जनहित में अनेक योजनाएं लाई गई हैं। जिस गति और तन्मयता से उत्तराखंड में काम हो रहा है उससे अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति का भी काम हो रहा है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि आज देहरादून जिले में एक दिन में रिकार्ड 1 लाख के करीब टीके लगाए जाएंगे। अगस्त माह में रायपुर विधानसभा क्षेत्र को 1 लाख वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। विधायक उमेश शर्मा काऊ ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश के साथ ही रायपुर विधानसभा क्षेत्र में भी तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं।

Related Articles

Close