उत्तराखंडशहर में खास

मेयर द्वारा पत्रकार से की गई मारपीट के परिवाद को न्यायालय ने दी मंजूरी ,मेयर की बढी मुश्किल है

ऋषिकेश, 03 सितंबर। मेयर मेयर अनिता ममगाई की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। पहले पार्टी से अनुशासनिक कारवाही का नोटिस और उसके बाद उनके खिलाफ दायर परिवाद को कोर्ट की मंजूरी ने उन्हें खासी परेशानी में डाल दिया है।

पत्रकार के साथ मारपीट और जबरन माफीनामा लिखवाने के मामले में निचली अदालत में दायर वाद स्वीकृत हो गया है। इस मामले में पत्रकार दुर्गेश मिश्रा की ओर से वाद दाखिल किया गया था। ये जानकारी दुर्गेश मिश्रा के वकील शुभम राठी ने दी। बताया जा रहा है कि शुभम राठी के मुअक्किल दुर्गेश ने अपने अखबार में एक खबर प्रकाशित की थी जिसका शीर्षक था ‘नेत्री पति ने महिला मरीज के साथ की अश्लील हरकत, नेत्री को झुकना पड़ा परिजनों के पैरों में’। दुर्गेश मिश्रा के वकील शुभम राठी ने दलील दी कि उक्त खबर में किसी का नाम नहीं था न ही कोई पहचान खोली गई। शुभम राठी के मुताबिक इस खबर के प्रकाशन के बाद मेयर और कुछ पार्षदों ने पत्रकार दुर्गेश मिश्रा और उनके साथी रजत प्रताप सिंह के साथ मारपीट की और बंधक बनाकर रखा। इस मामले दुर्गेश और रजत की ओर से कोतवाली में शिकायत की गई।

अधिवक्ता शुभम राठी ने कोर्ट में दलील दी कि राजनीतिक दबाव में पुलिस ने लीपापोती कर दी। इसके बाद मेयर अनिता ममगाई की ओर से दुर्गेश मिश्रा सहित कई लोगों पर मानहानि का वाद दायर किया गया। इसी क्रम में दुर्गेश मिश्रा की ओर से मेयर अनिता ममगाई, पार्षद विजय बडोनी के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दर्ज किया गया है।

Related Articles

Close