उत्तराखंडकृषि

प्रदेश के कृषि, एवं कृषक कल्याण मंत्री सुबोध उनियाल ने विधान सभा कक्ष में की विभागीय समीक्षा बैठक

देहरादून, 07 सितंबर। प्रदेश के कृषि मंत्री ने कृषि और उद्यान विभाग के कार्यो में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होने इससे सम्बन्धित विभिन्न अधिनियम, अध्यादेश और सेवा नियमावली पर होमवर्क करने का निर्देश देते हुए कहा कि अवश्यकतानुसार इसे कैबिनेट में लाया जाय। बैठक में बताया गया कि उद्यान सहायक (माली) केन्द्र गजा की स्थापना से सम्बन्धित बाधायें दूर कर ली गई, इसके सम्बन्ध में शीध्र ही मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक की जायेगी।

उद्यान विभाग के अन्तर्गत राजकीय उद्यानों की हस्तान्तरण की क्रमिक प्रगति की जानकारी ली गई। मधुग्राम स्थापना, पीएमएफएमई के तहत प्रोसिसिंग यूनिट स्थापना का रिब्यू एवं राज्य की खाद्य प्रसंस्करण नीति, मुख्यमंत्री मशरूम विकास योजना, लॉगी इस्टेट (मसूरी) परिसर के स्वामित्व हस्तानान्तरण, नाबार्ड वित्त पोषित/सहायतित के अन्तर्गत ड्रीप उद्यान/कोल्ड रूम निर्माण के सम्बन्ध में तथा नर्सरी एक्ट आदि के सम्बन्ध में विभागीय अधिकारियों आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

इस अवसर पर सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, अपर सचिव राम विलास यादव, निदेशक उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण हरविन्दर सिंह बावेजा, निदेशक कृषि गौरी शंकर मिश्रा, सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Close