उत्तराखंडस्वास्थ्य

*एसआरएचयू : 495 छात्र-छात्राओं को प्रदान किए गए डिग्री व अवॉर्ड*

*-दूसरे चरण में 14 को नर्सिंग व 15 सितंबर को मेडिकल के छात्र-छात्राओं को प्रदान की जाएगी डिग्री*

डोईवाला, 09 सितंबर। स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय (एसआरएचयू) जॉलीग्रांट में छात्र-छात्राओं के लिए दो चरणों में चार दिवसीय डिग्री एवं अवॉर्ड सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। पहले चरण में 08 व 09 सितंबर को 495 में छात्र-छात्राओं को डिग्री व अवॉर्ड प्रदान किए गए। डिग्री पाने वालो में इंजीनियरिंग, मैनजमेंट, पैरामेडिकल, बायोसाइंस, योगा साइंस, एमएचए व एमएससी के छात्र-छात्राएं शामिल रहे।

एसआरएचयू जॉलीग्रांट के कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने कहा कि कोविड के चलते विश्वविद्यालय दो वर्षों से दीक्षांत समारोह आयोजित नहीं कर पाया। दीक्षांत समारोह छात्र जीवन का सबसे महत्वपूर्ण दिन होता है। इसी को ध्यान में रखते हुए छात्र-छात्राओं की खुशी के लिए कोविड नियमों का पालन करते हुए विश्वविद्यालय में संक्षिप्त रूप से दो चरणों में डिग्री एवं अवॉर्ड समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इसमें करीब 869 से ज्यादा छात्र-छात्राओं को डिग्री व अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। इसमें से पहले दो दिनों में 495 छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की गई।

एसआरएचयू जॉलीग्रांट के कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने कहा कि भौतिक लक्ष्य के साथ ही वेद, वेदांत, आध्यात्म के द्वारा जीवन के सर्वोच्च लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। संस्थापक स्वामी राम जी ने यह संस्थान जिस विजन और मिशन के साथ शुरू किया था हम उस पर खरे उतरने का प्रयास कर रहे हैं। स्वामी राम का मिशन “पहाड़ की सेवा” था जिसे साकार करने में हम निरंतर आगे बढ़ रहे हैं।

प्रति कुलपति डॉ.विजेंद्र चौहान, कुलसचिव डॉ.सुशीला शर्मा, डॉ.प्रकाश केशवया, डॉ.मुश्तक अहमद, डॉ.अर्चना प्रकाश, डॉ.आलोक सकलानी, डॉ.अनुराधा कुसुम, डॉ.संचिता पुगाजंडी, डॉ.संजॉय गुप्ता, डीन डॉ.आरसी रमोला, डॉ.स्नेहलता झा आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ.सीमा मधोक ने किया।

*कोरोना काल में भी शैक्षणिक गतिविधियां सामान्य रही*
कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने कहा कि एसआरएचयू की प्राथमिकता छात्र-छात्राओं का स्वास्थ्य है, लेकिन उसके साथ उनके सुरक्षित भविष्य का भी हमने ध्यान रखा है ताकि उनका समय खराब न हो। कोविड काल में समय पर सुचारु रुप से उनकी कक्षाओं का संचालन किया और समय पर परीक्षा कराने का बाद परीक्षा परिणाम भी जारी किया। अब विश्वविद्यालय में नवीन सत्र में विभिन्न कोर्सेस के लिए प्रवेश प्रक्रिया जारी है।

*पहला चरण में 495 में छात्र-छात्राओं को प्रदान की गई डिग्री*
08 सितंबर 2021- मैनजमेंट व इंजीनियरिंग के करीब 260 छात्र-छात्राएं
09 सितंबर 2021- पैरामेडिकल, बायोसाइंस, योगा, एमएचए, एमएससी (क्लिनिकल रिसर्च, एपिडेमियोलॉजी) के 235 छात्र-छात्राएं

*विशेष अवॉर्ड से सम्मानित छात्र-छात्राएं*
बेस्ट एथलीट अवॉर्ड- अश्मिता रावत (बीटेक- 2016 बैच)
एकेडमिक अवॉर्ड- प्रज्ञा शर्मा (बीपीटी- 2016 बैच), आयुषी आहूजा (बी.ऑप्टोमेट्री- 2017 बैच)

*समारोह में दिखी भारतीय संस्कृति की झलक*
डिग्री एवं अवॉर्ड समारोह में भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिली। समारोह के आकर्षण का केंद्र छात्र-छात्राओं की वेशभूषा रही। सभी छात्र-छात्राएं भारतीय संस्कृति के पहनावे में नजर

*दूसरे चरण में 374 छात्र-छात्राएं होंगे सम्मानित*
14 सितंबर 2021- नर्सिंग के करीब 147 छात्र-छात्राएं
15 सितंबर 2021- मेडिकल के करीब 227 छात्र-छात्राएं

Related Articles

Close