हादसा

दिल्ली में गिरी 4 मंजिला बिल्डिंग, दो मासूमों की मौत

नई दिल्ली 13 अगस्त। दिल्ली में दो मंजिला बिल्डिंग मंजिला

गिर गई है। इस हादसे में एक व्यक्ति को बिल्डिंग के मलबे से बाहर निकाल लिया गया है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका उपचार चल रहा है। इमारत ढहने के चलते वहां से गुजर रहे दो बच्चे भी इसकी चपेट में आ गए थे। इन दोनों बच्चों की इलाज के दौरान मौत हो गई। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो सका है कि यह हादसा किस वजह से हुआ है। घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है।

कहा जा रहा है कि बिल्डिंग में 4 से 5 लोग थे जो दबे हो सकते हैं। बिल्डिंग के नीचे काम चल रहा था जिसमें मजदूर काम कर रहे थे, उनके भी दबे होने की आशंका है। चश्मदीदों के मुताबिक कई लोगों के दबे होने की आशंका है। मलबे में कई गाड़ियां भी दबी हैं। इमारत ढहने के बाद इलाके में अफरा तफरी मच गई है।

सीएम केजरीवाल कर रहे हैं मॉनिटर

घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां पहुंची हैं जोकि राहत बचाव के कार्य में जुटी हैं। जानकारी के अनुसार तकरीबन 11.50 बजे बिल्डिंग के गिरने की सूचना मिली। यह बिल्डिंग रॉबिन सिनमा के पास मल्का गंज में स्थित है। घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सब्जी मंडी इलाके में बिल्डिंग गिरने की घटना दुखद है। प्रशासन राहत और बचाव काम में जुटा है। मैं खुद स्थिति को मॉनिटर कर रहा हूं। इस बीच एनडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई है ताकि राहत और बचाव कार्य में मदद कर सके।

गली में नहीं पहुंच पा रहे राहत के भारी वाहन

डायरेक्टर ऑफ दिल्ली फायर सर्विस अतुल गर्ग ने बताया कि मौके पर 8 फायर टेंडर्स को भेजा गया है। लेकिन पतली गली होने की वजह से भारी गाड़ियां अंदर नहीं जा पा रही हैं। उन्होंने कहा कि मलबे के नीचे दो बच्चों के दबे होने का डर हा। उन्हें खुद से बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है। जबकि एक व्यक्ति को बाहर निकाल लिया गया है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज हो रहा है।

कई टीमें राहत-बचाव में जुटीं

दिल्ली सेंट्रल रेंज के ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस एनसी बुंदेला ने बताया कि स्थानीय पुलिस, एमसीडी, एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद हैं और राहत व बचाव का काम कर रही हैं। बिल्डिंग के मलबे में कितने लोग दबे हैं हमे इसका आंकलने करने में समय लगेगा। फिलहाल एक व्यक्ति को वहां से बचाया गया है। उसके सिर में चोट आई है। व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Related Articles

Close