उत्तराखंडशिक्षा

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत लायंस क्लब ऋषिकेश रॉयल ने एक छात्रा को साल भर की फ़ीस दी

ऋषिकेश, 14 सितंबर। शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है जो हमें सफलता की ओर अग्रसर करता है। शिक्षा ही संसार में हमें श्रेष्ठ बनाती है सिर्फ किताबी ज्ञान ही शिक्षा नहीं होता। अपितु हमारा मानसिक विकास भी सफलता के लिए आवश्यक है। सिर्फ कल्पना करने से हमें सफलता नहीं मिल सकती उन सफलताओं को पूरा करने के लिए हमें कड़े परिश्रम की आवश्यकता है। शिक्षा से ही आन बान शान होती है।ओर उसी शिक्षा से एक छात्रा को वंचित होते देख लायंस क्लब ऋषिकेश रॉयल ने उस छात्रा की साल भर की फ़ीस का चेक छात्रा को सौंपा ।

क्लब अध्यक्ष लायन हिमांशु अरोड़ा ने बताया की एस बी एम पब्लिक स्कूल की एक छात्रा जिनकी माता पिछले साल कोरोना में, एवं पिता जो बद्रीनाथ रूट पर बस ड्राइवर थे उनका ऐक्सिडेंट की वजह से देहांत हो गया था।उनके माता- पिता दोनो का सपना अपनी बेटी को अछी शिक्षा देने का था । उनके देहांत के पश्चात स्कूल फ़ीस न होने के कारण उस छात्रा को स्कूल छोड़ना पढ़ रहा था ।यह बात जैसे ही क्लब के संज्ञान में आयी तो क्लब के ही अतुल्य साथी लायन धीरज अग्रवाल ने साल भर की फ़ीस जो लगभग ₹22,200 थी ।
उसके लिय अपनी सहमति दी एवं तुरंत स्कूल के नाम का चेक उस बेटी को भेंट किया। जिसे पाकर उस होनहार छात्रा का चेहरा ख़ुशी से खिल उठा।
क्लब उपाध्यक्ष मयंक गुप्ता ने बताया की साल भर की फ़ीस के साथ-साथ चोपड़ा युनिफ़ोर्म के सहयोग से साल भर की युनिफ़ोर्म एवं स्कूल बैग का एक गिफ़्ट वाउचर जिसकी क़ीमत लगभग 5000 है वो भी भेंट की गयी ।
इस कार्यक्रम में धीरज अग्रवाल, हिमांशु अरोड़ा, मयंक गुप्ता, सुशील छाबरा एवं सुमित चोपड़ा आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Close