उत्तराखंडपर्यटन

सीएम ने की ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना की समीक्षा

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना की समीक्षा की।  सीएम ने अधिकारियों से ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेलवे लाइन की प्रगति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।
इस दौरान रेल विकास निगम लिमिटेड की ओर से उन्हें कार्य की प्रगति को लेकर प्रेजेंटेशन दिखाई गई। उन्होंने कहा कि डोईवाला गंगोत्री रेलमार्ग को ऋषिकेश से जोड़ा जाएगा। साथ ही ऋषिकेश में जीआरपी का मुख्यालय खोला जाएगा।
उन्होंने कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का काम 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य है। रेल लाइन निर्माण में जो भी समस्याएं आ रही हैं उन्हें प्रदेश सरकार की ओर से दूर किया जा रहा है। आईडीपीएल की भूमि पर बसे कृष्णा नगर को वन विभाग की ओर से खाली कराने के मामले में उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य विकास करना है। इस दौरान उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल भी मौजूद रहे।
इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी योगनगरी रेलवे स्टेशन पहुंचे। सीएम धामी ने गुल्लर डोगी, टिहरी जाकर ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण भी किया। उन्होंने निर्माणाधीन सुरंग के भीतर जाकर भी कार्यों का जायजा लिया।

Related Articles

Close