उत्तराखंडसिटी अपडेट

प्रधानमंत्री मोदी की ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों की पुलिस अधिकारियों ने ब्रीफिंग ली

प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारी में जुटी उत्तराखण्ड सरकार
मोदी के दौरे को लेकर सीएम ने लिया व्यवस्थाओं को जायजा
पीएम के दौरे से पहले एम्स पहुंचे सीएम धामी
पीएमओ व राज्य सरकार के अधिकारी रहे मौजूद
ऋषिकेश। देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को ऋषिकेश एम्स पहुँचकर प्रधानमंत्री जी के दौरे संबंधी व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने आयोजन स्थल का जायजा लेते हुए एम्स प्रशासन और अधिकारियों से व्यवस्थाओं की विस्तृत जानकारी ली। मुख्यमंत्री धामी ने निर्देश दिए कि कार्यक्रम स्थल पर सभी व्यवस्थाओं को समय से पहले पूरा कर लिया जाए। प्रधानमंत्री के प्रोटोकॉल के अनुरूप व्यवस्था भलि भाँति चेक कर ली जाएँ और कोविड प्रोटकॉल का पूरा ध्यान रखा जाए। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री स्वामी यतिश्वरानंद, मेयर सुनील उनियाल गामा, सचिव वित्त अमित नेगी, सचिव सूचना पंकज पांडेय, आईजी इंटेलीजेंस संजय गुंज्याल, प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारी समेत जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे।
इस दौरान मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हमारे लिए यह सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी देवभूमि से उत्तराखंड समेत देश के विभिन्न ऑक्सीजन प्लांट्स का शुभारम्भ कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से विशेष लगाव रहा है, इसी का परिणाम है कि उत्तराखंड को ऑल वेदर रोड, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन, उडान योजना से एयर कनेक्टिविटी को मजबूत करने समेत केदारनाथ पुनर्निर्माण की सौग़ात दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जब भी देव भूमि आते हैं तो हम सब को जनसेवा के कार्य करने की नई ऊर्जा मिलती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह दौरा उत्तराखंड के विकास की लिए बेहद लाभकारी सिद्ध होगा।

पीएम मोदी का देवभूमि से है विशेष लगाव
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमारे लिए यह सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड से देश के विभिन्न ऑक्सीजन प्लांट्स का शुभारंभ कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव रहा है. इसी का परिणाम है कि उत्तराखंड को ऑल वेदर रोड, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन, उड़ान योजना से एयर कनेक्टिविटी को मजबूत करने समेत केदारनाथ पुनर्निर्माण की सौगात दी है।

प्रधानमंत्री के दौरे से पहले डीजीपी ने परखी सुरक्षा व्यवस्था
देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड के प्रस्तावित दौरे को लेकर डीजीपी अशोक कुमार ने मंगलवार को पुलिस मुख्यालय सभागार में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की एक बैठक ली। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री के जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत किए गए सुरक्षा-प्रबंधों की समीक्षा की गई तथा वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य के दृष्टिगत सभी को सजग व सतर्क रहकर अपना कर्तव्य निर्वहन करने के लिए निर्देशित किया।

अधिकारियों को सुरक्षा को लेकर दिए आदेश
एयरपोर्ट जौलीग्रांट, हैलीपैड एवं कार्यक्रम स्थल एम्स ऋषिकेश की सुरक्षों मानकों के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था की जाये।
यह सुनिश्चित कर लिया जाये कि वीवीआईपीफ्लीट में लगे वाहन सही स्थिति में हो तथा चालकों का चरित्र सत्यापन एवं चिकित्सा परीक्षण समय से करा लिया जाये।
जौलीग्रांट एयरपोर्ट में एयर ट्रैफिक कन्ट्रोलर से समन्वय स्थापित कर लिया जाये।
वीवीआईपी कार्यक्रम के दौरान स्थानीय जनता को कम दिक्कत हो और सुरक्षा के मानक अपनी जगह बने रहे इसको लेकर यातायात प्लान बनाया जाये।
वीवीआईपी ड्यूटी के लिए जारी कोविड गाइडलाइन का शत प्रतिशत अनुपालन कराना सुनिश्चित किया जाये।
कार्यक्रम स्थल के अन्दर केवल अधिकृत व्यक्तियों को ही प्रवेश कराया जाये।
कार्यक्रम स्थल पर अग्निशमन उपकरणों की भी पर्याप्त व्यवस्था हो।
ब्रीफिंग एवं रिहर्सल समय से कराने के लिए निर्देशित किया।

Related Articles

Close