उत्तराखंडप्रशासनिक खबरें

दून के रेल यात्रियों को बड़ा झटका, राजधानी से तीन ट्रेनों का संचालन हुआ बंद

देहरादून। राजधानी के रेल यात्रियों को अब थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि देहरादून से चलने वाले तीन ट्रेनों में से दो देहरादून-हावड़ा और देहरादून-कोचुवेली एक्सप्रेस का संचालन देहरादून के बजाय अब ऋषिकेश से होगा। इसके अलावा देहरादून-बांद्रा एक्सप्रेस को भी अब देहरादून के बजाय हरिद्वार से संचालित किया जाएगा। ऐसे में देहरादून के रेल यात्रियों को अब थोड़ी मुश्किल होगी।
बता दें कि पहले ये तीनों ट्रेन देहरादून से संचालित होती थी। लेकिन हरिद्वार कुंभ मेले में तीर्थयात्रियों की संख्या को देखते हुए इन तीनों ट्रेनों को ऋषिकेश से संचालित किया जा रहा था। हालांकि उम्मीद थी कि हरिद्वार कुंभ खत्म होने के बाद ये ट्रेन देहरादून से संचालित होंगी, लेकिन अब रेलवे ने अपना फैसला बदल दिया है।
नए टाइम टेबल के अनुसार अब देहरादून-हावड़ा और देहरादून-कोचुवेली एक्सप्रेस ट्रेन देहरादून के बजाय ऋषिकेश से संचालित ही होंगी। वहीं देहरादून-बांद्रा एक्सप्रेस का संचालन भी अब हरिद्वार से होगा। देहरादून रेलवे अधीक्षक सीताराम सोनकर का कहना है कि अभी तक ये सभी ट्रेन देहरादून से संचालित होती थीं। अब ये ट्रेन हरिद्वार और ऋषिकेश से चलेंगी। ऐसे में देहरादून के यात्रियों को थोड़ी मुश्किल होगी। क्योंकि अब यात्रियों को इन ट्रेनों को पकड़ने के लिए हरिद्वार और ऋषिकेश जाना पड़ेगा।

Related Articles

Close