उत्तराखंडधर्म-कर्म

पीएम मोदी 5 नवंबर को बाबा केदार के दर्शन करेंगे विशेष अनुष्ठान में भी लेंगे हिस्सा

केदारनाथ पुनर्निर्माण का लेंगे जायजा
देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ में पूजा-अर्चना करेंगे। कपाट बंद होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम रखा गया है। इसके अलावा पीएम मोदी केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे। साथ ही एक विशेष अनुष्ठान में भी हिस्सा लेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कपाट बंद होने से पहले 5 नवंबर को बाबा केदार के दर्शन के लिए आ रहे हैं। पीएम मोदी केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे व एक विशेष अनुष्ठान में हिस्सा लेंगे। इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी दीपावली के बाद ही केदारनाथ धाम में पूजा-अर्चना करने आए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पर शंकराचार्य जी की गद्दी स्थल का भी अनावरण करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा केदारनाथ के अनन्य भक्त हैं। पीएम अक्सर कहते भी हैं कि राजनीति में आने से पहले उनका काफी समय उत्तराखंड के मठ-मंदिरों और आध्यात्मिक स्थलों पर गुजरा है।
हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऋषिकेश आए थे। तब अपने संबोधन में उन्होंने कहा था कि उत्तराखंड से उनका विशेष लगाव है। पीएम मोदी ने कहा था कि उत्तराखंड की धरती ने उनकी जीवन धारा को बदला दिया।

गरुड़ चट्टी में रहे थे साधक
बाबा केदार के भक्त नरेंद्र मोदी राजनीति में पदार्पण करने से पहले केदारनाथ के समीप गरुड़ चट्टी में बतौर साधक रह चुके हैं। इस दौरान अर्जित की गई आध्यात्मिक शक्ति को विभिन्न महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभालने का श्रेय देने से उन्होंने परहेज नहीं किया। बीते दिनों ऋषिकेश दौरे में अपने संबोधन में उन्होंने खुले मन से सार्वजनिक मंच से इसे स्वीकार किया था।

Related Articles

Close