उत्तराखंडनशा

नशा मुक्त देव भूमि बनाने में जन सहयोग की जरूरतः धामी

सीएम बोले 2025 तक देवभूमि को नशा मुक्त करने का रखा गया लक्ष्य

प्रबुद्धजनों और आमजन से सहयोग की अपील की

देहरादून। देवभूमि को 2025 तक नशा मुक्त बनाने के संकल्प को दोहराते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को प्रबुद्धजनों और आमजन से सहयोग की अपील की है। उनका कहना है कि इस बड़े लक्ष्य को हासिल करने में सभी का सहयोग जरूरी है।
मंगलवार को गांधी पार्क में आयोजित ड्रग्स मुक्त देवभूमि कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देवभूमि को 2025 तक हर प्रकार के नशे से मुक्त करने का उन्होंने जो विकल्प रहित संकल्प लिया है उसे तब तक पूरा नहीं किया जा सकता है जब तक आम लोगों का सहयोग नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से बीते कुछ दशकों में नशे का प्रचलन बढ़ा है और इसकी जद में हमारी युवा पीढ़ी के साथ स्कूली बच्चे भी आ रहे हैं वह अत्यंत ही गंभीर और चिंतनीय मुद्दा है। अगर इसे प्रभावी ढंग से नहीं रोका गया तो आने वाली पीढियों के लिए यह अत्यंत ही घातक सिद्ध होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने 2025 तक देवभूमि को ड्रग्स और किसी भी तरह के नशे से मुक्त करने का जो संकल्प लिया है उसको पूरा करने के लिए हम पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा नशा माफिया और नशा तस्करों की धरपकड़ के लिए पुलिस द्वारा पूरे प्रदेश में अभियान चलाया जा रहा है तथा नशा बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। आगे भी वह इसे और अधिक प्रभावशाली ढंग से लागू करने की योजना बना रहे हैं।
उन्होंने कहा कि लेकिन इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए सभी का सहयोग जरूरी है। हर व्यक्ति को अपने आसपास के लोगों की गतिविधियों पर नजर रखने और नशा तस्करों के बारे में पुलिस को सूचना देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि देवभूमि के विकास व संस्कृति की रक्षा के लिए राज्य में नशे पर लगाम लगाना जरूरी है। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। वक्ताओं ने नशे के खिलाफ जन जागरूकता अभियान चलाने की भी अपील की।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!