उत्तराखंडभ्रष्टाचार

जमीन के नाम पर 12 लाख की धोखाधड़ी

रिटायर्ड कर्नल सहित दो पर मुकदमा दर्ज

देहरादून। राजधानी देहरादून के क्लेमेनटाउन थाना क्षेत्र में जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित महिला ने रिटायर्ड कर्नल समेत दो लोगों के खिलाफ क्लेमेनटाउन थाना में तहरीर दी है। पुलिस ने महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
पीड़िता गीता चौहान देहरादून के रानीपोखरी की रहने वाली है। गीता चौहान ने पुलिस को बताया था कि उनके पति ने माजरा में एक संपति का सौदा पीएस कोचर निवासी राजपुर और रिटायर्ड कर्नल एचएन कुलश्रेष्ठ निवासी सिकंदराबाद से एक करोड़ 16 लाख रुपए में 2015 में किया था।
गीता चौहान के मुताबिक एडवांस के तौर दोनों को 12 लाख रुपए दिए गए थे। 12 अगस्त 2015 में विक्रय पत्र का अनुबंध किया गया था। इसी बीच 15 जनवरी 2019 को गीता चौहान के पति की मौत हो गई। पति की मौत के बाद गीता चौहान ने दोबारा से रजिस्ट्री करने के लिए कहा, लेकिन दोनों टालमटोल करने लगे।उसी दौरान गीता चौहान को पता चला कि दोनों आरोपियों ने 2016 संपति का एक भाग किसी ओर को बेच दिया। मामले की जानकारी होने पर गीता चौहान ने आरोपियों से पैसे वापस मांगे तो उन्होंने देने से मना कर दिया। इसके बाद महिला ने क्लेमेनटाउन थाने में दोनों के खिलाफ तहरीर दी है
थाना क्लेमेनटाउन प्रभारी नरेंद्र गहलावत ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर पीएस कोचर और एचएन कुलश्रेष्ठ के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Close