उत्तराखंडप्रशासनिक खबरें

दून और ऋषिकेश में आयकर विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी, कई व्यापारियों के यहां हुई छापेमारी

पैसिफिक ग्रुप के ऑफिसों में भी की कार्रवाई , इनकम टैक्स से जुड़े दस्तावेज खंगाले

देहरादून। राजधानी देहरादून स्थित पैसिफिक ग्रुप के अलग-अलग ऑफिसों में इनकम टैक्स ताबड़तोड़ छापेमारी की कार्रवाई कर रहा है, जिससे हड़कंप मचा हुआ है। इस दौरान इनकम टैक्स की टीम ने टैक्स चोरी से संबंधित कई अहम दस्तावेजों को अपने कब्जे में लिया है और आगे की कार्रवाई में जुटी है। देहरादून के साथ ग्रुप के दिल्ली स्थित ऑफिसों में भी छापेमारी की सूचना है। देहरादून के राजपुर क्षेत्र स्थित पैसिफिक मॉल में ही ग्रुप के लेमन ट्री होटल के ऑफिस में भी इनकम टैक्स की टीम कंपनी से जुड़े दस्तावेजों को खंगालने में जुटी है। बताया जा रहा है कि पैसिफिक ग्रुप के अलग-अलग कार्यालयों में इनकम टैक्स की अलग-अलग टीमें कार्रवाई कर टैक्स चोरी से संबंधित कई अहम दस्तावेजों को अपने कब्जे में लेकर जांच कर रही है। इनमें सहस्त्रधारा रोड स्थित पैसिफिक गोल्फ रियल एस्टेट कंपनी भी शामिल है।
हालांकि, किसी गड़बड़ी को लेकर अभी अधिकारिक पुष्टि इनकम टैक्स द्वारा नहीं की गई है। बता दें कि, पैसिफिक ग्रुप के होटल, रियल एस्टेट, मॉल्स जैसे व्यवसायिक संस्थानों के देहरादून में कई ऑफिस ऐसे हैं, जहां इनकम टैक्स की टीम ने अलग-अलग छापेमारी की कार्रवाई की है। ऐसे में यह कार्रवाई अभी भी जारी है।

मशहूर स्टील कारोबारी के घर पर भी पड़ी रेड
ऋषिकेश। उत्तराखंड के दो शहरों में आयकर विभाग ने छापेमारी की है। ऋषिकेश और रुड़की के उद्यमी टिहरी स्टील के मालिक के आवास और प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है। फिलहाल कार्रवाई चल रही है।
टिहरी स्टील और सरिया के नाम से उद्योग संचालित करने वाले गोयल परिवार के ऋषिकेश स्थित आवास, ढालवाला मुनिकीरेती स्थित कार्यालय और रुड़की के भगवानपुर स्थित फैक्ट्री और कार्यालय में आयकर विभाग की टीम ने ये कार्रवाई की।
ऋषिकेश स्थित आवास और कार्यालय पर सुबह आठ बजे देहरादून से अधिकारियों की टीम पहुंच गई थी। आयकर विभाग की ओर से करीब चार महीने पहले उनके यहां सर्वे की कार्रवाई की गई थी।

Related Articles

Close