उत्तराखंडक्राइम

40 लाख की कीमत के कछुओं के साथ दो वनजीव तस्कर गिरफ्तार रुद्रपुर पुलिस ने बरामद किए 190 कछुए

रुद्रपुर पुलिस ने बरामद किए 190 कछुए

रुद्रपुर। उधम सिंह नगर जिले में वन्यजीव तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में एसओजी और थाना पुलभट्टा पुलिस की टीम ने 190 दुर्लभ कछुओं के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। बरामद कछुओं की कीमत 40 लाख रुपए आंकी गई है। वहीं, पुलिस ने कछुओं को वन विभाग को सुपुर्द कर दिया है। जबकि, आरोपियों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर कोर्ट में पेश किया जा रहा है।
जानकारी के मुताबिक, एसओजी और थाना पुलभट्टा पुलिस को मुखबिर से एक सूचना मिली थी कि यूपी बॉर्डर के पुलभट्टा से कछुओं की खेप को उधम सिंह नगर लाया जा रहा है। जिस पर टीम ने बॉर्डर पर सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान यूपी के बरेली से एक कार संख्या यूके 06 डब्ल्यू 5777 आती दिखाई दी। पुलिस को देखकर कार सवार घबरा गए। जिस पर टीम को शक हुआ और कार को रोककर तलाशी ली। तलाशी लेने पर कार से 190 जिंदा कछुए बरामद हुए। वहीं, पुलिस ने तत्काल दोनों को गिरफ्तार कर लिया।
वहीं, आरोपियों का नाम प्रहलाद मंडल, निवासी- दिनेशपुर थाना और विष्णु डे, निवासी- ट्रांजिट कैंप है। आरोपियों ने बताया कि वो कछुओं की खेप को एक लाख रुपए में खरीद कर लाए थे। उन्होंने यह खेप यूपी के करहैल इटावा से खरीदी थी। जिसे वो अपने दोस्त रतनफार्म नं- 3, शक्तिफार्म विवेक माली, संजय नगर खेडा रुद्रपुर निवासी राजेश चौहान के साथ मिल कर बेचते थे। साथ ही बताया कि कछुए का मीट एक हजार रुपए किलो में बिकता है। वहीं, बरामद कछुओं की बाजार में कीमत 40 लाख रुपए आंकी जा रही है।

Related Articles

Close