उत्तराखंडक्राइम

*उत्तराखंड के नानकमत्ता में डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोलियों से भूनकर हत्या*

मॉर्निंग वॉक के समय बाइक सवार बदमाशों ने बरसाई गोलियां

उधमसिंह नगर। उत्तराखंड के उधमसिंह नगर का नानकमत्ता कस्बा गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। बाइक से आए अज्ञात हमलावरों ने यहां कार सेवा डेरा प्रमुख नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह (60) को गोलियों से छलनी कर दिया। गोलियों की आवाज सुनकर इलाके में अफरा-तफरी मच गई। जहां गोली चली थी लोग वहां दौड़कर पहुंचे। तब तक कार सेवा डेरा प्रमुख नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह गोलियों से घायल होकर लहूलुहान पड़े थे।

लोग तत्काल गंभीर रूप से घायल तरसेम सिंह को इलाज के लिए खटीमा के अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने उनकी जान बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन वो गोलियों से बुरी तरह घायल हो गए थे। अत्यधिक गंभीर चोटें लगने और ज्यादा खून बहने से उनकी मौत हो गई। अस्पताल में तरसेम सिंह को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों में इस घटना से दुख और रोष है।
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हमलावरों का पता नहीं चल पाया है। हमलावरों की पहचान करने के लिए एसटीएफ को लगाया गया है। इस घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित की जा रही है। डेरा कार सेवा के सेवादारों से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह सरदार तरसेम सिंह डेरे से बाहर घूमने के लिए निकले थे। वहां पहले से घात लगाए दो बाइक सवार बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गोलियां लगने से तरसेम सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। आनन फानन में उनके समर्थकों ने उन्हें खटीमा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां उनकी मृत्यु हो गई है। इस हत्याकांड को नानकमत्ता गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के जल्द होने वाले चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

 

खुलासे के लिए की गई एसआईटी गठितः डीजीपी
उधमसिंह नगर। उत्तराखंड के डीजीपी अभिनव कुमार ने इस हत्याकांड पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि पुलिस उन बदमाशों को जल्द पकड़ लेगी। डीजीपी ने कहा कि हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है। एसआईटी में स्थानीय पुलिस और एसटीएफ के अफसर शामिल रहेंगे। एसआईटी को इस हत्याकांड की जांच हाई प्रियोरिटी के साथ करने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय सुरक्षा और जांच एजेंसियों से भी आग्रह किया गया है कि अगर उनके पास इस घटना से जुड़ी कोई सूचना हो तो शेयर करें।

 

बदमाशों के चेहरे आए सामनेः एसएसपी
उधमसिंह नगर। ऊधमसिंह नगर के एसएसपी टीसी मंजूनाथ ने बताया कि बाइक सवार दो लोगों ने बाबा तरसेम सिंह का मर्डर किया है। ये मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति भी है। एसएसपी ने कहा कि जिस किसी को हत्या आरोपियों की जानकारी मिले वो तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दें। उन्होंने कहा कि हमने बदमाशों के चेहरे सामने आ गए हैं। बस उन्हें पकड़ने की देरी है। एसएपी मंजूनाथ ने लोगों से सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि बदमाशों को किसी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!